दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्‍टेडियम में देवदत्‍त पडिक्‍कल का कमाल, 11 रन बनाकर भी नाम किया खास रिकॉर्ड

देवदत्त पडिक्कल मोटेरा स्‍टेडियम में पहला रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं . (फोटो साभार-@devdpd07)

देवदत्त पडिक्कल मोटेरा स्‍टेडियम में पहला रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं . (फोटो साभार-@devdpd07)

मोटेरा स्‍टेडियम (Motera stadium) में सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी टूर्नामेंट के पहले क्‍वार्टरफाइनल में कर्नाटक और पंजाब की टीमें आमने सामने हुई

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 2:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्‍टेडियम अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम  (Motera stadium)  में कर्नाटक के सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिक्‍कल (Devdutt Padikkal ) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. मंगलवार को मोटेरा में सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट का पहला क्‍वार्टरफाइनल मुकाबला खेला गया. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम महज 87 रन पर ही सिमट गई. कर्नाटक का कोई भी बल्‍लेबाज पंजाब के अटैक का सामना नहीं कर पाया. कर्नाटक के स्‍टार सलामी बल्‍लेबाज पडिक्‍कल भी महज 11 रन ही बना पाए. हालांकि इसके बावजूद उन्‍होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पडिक्‍कल मोटेरा स्‍टेडियम में पहला रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं.

मोटेरा में मंगलवार को पहली बार प्रतियोगी मैच खेला गया. हालांकि इससे पहले पिछले साल दिसंबर में यहां पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह की टीमों के बीच टेनिस गेंद से एग्‍जीबिशन मुकाबला खेला गया था. वहीं अगले महीने इस मैदान पर पहला इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा. भारत और इंग्‍लैंड के बीच डे नाइट टेस्‍ट मैच इसी मैदान पर खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच 5 फरवरी से चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. शुरुआती दो टेस्‍ट तो चेन्‍नई में होंगे, जबकि आखिरी के दोनों मोटेरा में खेले जाएंगे. टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट डे नाइट मैच होगा.

मोटेरा की यह है खासियत



अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. 63 एकड़ में फैले इस स्टेडियम को दोबारा बनाने में करीब 750 करोड़ रुपये की लागत आई है. यह स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा है. यहां 1 लाख 10 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है. मोटेरा के मैदान में 11 किस्म की पिचें, तीन प्रैक्टिस ग्राउंड और एक इंडोर क्रिकेट एकेडमी है. सबसे खास बात यह है कि इस मैदान पर बारिश होने के बावजूद ज्यादा दिक्कत नहीं होगी. बारिश के बाद पानी निकालने के लिए यहां एक आधुनिक सिस्टम लगा है जो केवल घंटे में भर मैदान को तैयार कर सकता है.
यह भी पढ़ें : 

इयान बिशप ने बताई शुभमन गिल की बल्लेबाजी की तकनीकी खामी, बोले- वह भी इसे जानते हैं

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम 5 साल बाद इंग्लैंड का दौरा करेगी
वहीं कर्नाटक और पंजाब के बीच पहले क्‍वार्टर फाइनल की बात करें तो सिद्दार्थ कौल, अर्शदीप सिंह और संदीप शर्मा की घातक गेंदबाजी के आगे कर्नाटक के बल्‍लेबाज टिक नहीं पाए. कर्नाटक की तरफ से अनिरुद्ध जोशी ने सबसे ज्‍यादा 27 रन बनाए. वहीं 6 बल्‍लेबाज तो दोहरा आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज