ENG VS NZ: कॉनवे के शरीर पर 152 किमी./घंटे की रफ्तार से लगी गेंद, फिर शतक ठोक रचा इतिहास

ENG VS NZ: डेवॉन कॉनवे ने ठोका शतक (PC-AFP)

ENG VS NZ: डेवॉन कॉनवे ने ठोका शतक (PC-AFP)

न्यूजीलैंड के ओपनर डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार शतक ठोका. डेब्यू टेस्ट में शतक ठोकने वाले वो न्यूजीलैंड के 12वें बल्लेबाज हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway Century) ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो किस स्तर के खिलाड़ी हैं. न्यूजीलैंड के इस ओपनर ने लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया और टेस्ट मैच के पहले ही दिन शतक ठोक दिया. कॉनवे ने 162 गेंदों में 11 चौकों की मदद से शतक पूरा किया. अपने शतक के साथ ही कॉनवे ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये. खासतौर पर वो लॉर्ड्स में अपने टेस्ट करियर के पहले ही दिन शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं.

बड़ी बात ये है कि कॉनवे पहली बार इंग्लैंड की धरती पर मैच खेलने उतरे और उन्होंने जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड जैसे तेज गेंदबाजों का सामना किया. एंडरसन ने शुरुआती ओवरों में उन्हें अपनी स्विंग से परेशान किया. मार्क वुड ने भी तीखी बाउंसरों से कॉनवे पर हमला बोला. एक गेंद तो कॉनवे के दाएं कंधे पर लगी जिसकी रफ्तार 152 किमी. प्रति घंटा थी. हालांकि इसके बावजूद कॉनवे क्रीज पर सेट हुए और उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की.

कॉनवे का आत्मविश्वास रंग लाया

कॉनवे की बल्लेबाजी देख ऐसे लगा ही नहीं कि वो पहली बार टेस्ट मैच खेल रहे हों. कॉनवे ने छठे ओवर में अपने टेस्ट करियर का पहला चौका लगाया. इसके बाद एंडरसन और रॉबिनसन की गेंदों पर भी उन्होंने चौके जड़े. लैथम और कॉनवे ने मिलकर 58 रनों की साझेदारी की, हालांकि रॉबिनसन ने इस साझेदारी को 16वें ओवर में तोड़ दिया. रॉबिनसन ने लैथम को आउट कर अपना पहला टेस्ट विकेट लिया. इसके बाद कीवी टीम केन विलियमसन और रॉस टेलर का विके गंवा बैठी. विलियमसन ने 13 और टेलर ने 14 रन बनाए.
WTC में एक फाइनल से सहमत नहीं रवि शास्त्री, कहा- 3 मैच होने चाहिए

कॉनवे ने इसके बाद अपने खेल में बदलाव किया और उन्होंने गेंदों पर आक्रमण की जगह उसे रक्षात्मक अंदाज में खेलना शुरू किया. कॉनवे 91 गेंदों में अर्धशतक तक पहुंचे. अर्धशतक पूरा होने के बाद भी कॉनवे ने सांस नहीं ली और वो क्रीज पर डटे रहे और हेनली निकोल्स के साथ उन्होंने शतकीय साझेदारी कर ली.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज