अपना शहर चुनें

States

NZ vs AUS: डेवन कॉनवे 99* के फेर में फंसे, फिर भी बनाए 5 फिफ्टी का खास रिकॉर्ड

New Zealand vs Australia: न्यूजीलैंड के डेवन कॉनवे ने 99 रन की नाबाद पारी खेली. (AFP)
New Zealand vs Australia: न्यूजीलैंड के डेवन कॉनवे ने 99 रन की नाबाद पारी खेली. (AFP)

New Zealand vs Australia: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को क्राइस्टचर्च में टी20 मैच खेला गया. न्यूजीलैंड के डेवन कॉनवे (Devon Conway) ने इस मुकाबले में 99 रन की नाबाद पारी खेली. यह उनकर लगातार पांचवीं फिफ्टी है. कॉनवे को आईपीएल की किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 3:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के डेवन कॉनवे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (New Zealand vs Australia) 5 टी20 की सीरीज के पहले मुकाबले में नाबाद 99 रन की पारी खेली. डेवन कॉनवे (Devon Conway) को न्यूजीलैंड की पारी की आखिरी गेंद पर शतक पूरा करने के लिए दो रन की दरकार थी. लेकिन वे एक रन ही बना सके और अपने पहले टी20 शतक से चूक गए. हालांकि, इसके बाद भी उन्होंने रिकॉर्ड बुक में अपना दर्ज करा लिया. वे इंटरनेशनल टी20 में 99 रन पर नाबाद रहने वाले चौथे बल्लेबाज बने. उनसे पहले इंग्लैंड के ल्यूक राइट (2012), डेविड मलान (2020) और पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (2020) ऐसा कर चुके हैं.

29 साल के डेवन कॉनवे ने इंटरनेशनल टी20 में एक और रिकॉर्ड बनाया. वे टी20 की पहली पांच पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. कॉनवे ने पांच पारियों में 273 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में अफगानिस्तान के बल्लेबाज हजरतुल्लाह जाजई पहले स्थान पर हैं. उन्होंने अपनी पहली पांच पारियों में 347 रन बनाए हैं. बेल्जियम के शहरियार बट तीसरे (264 रन), दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ चौथे (259 रन) और इंग्लैंड के डेविड मलान (250 रन) पांचवें स्थान पर हैं. कॉनवे ने 273 रन 91 की औसत से बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी 157 का रहा है. इस खिलाड़ी ने पिछले साल नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 में डेब्यू किया था.

टी20 में लगातार 5 फिफ्टी लगाने वाले पहले कीवी बल्लेबाज
अपनी इस पारी की बदौलत कॉनवे न्यूजीलैंड की ओर से टी20 में लगातार पांच अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. इस पारी से पहले उन्होंने न्यूजीलैंड के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सुपर स्मैश के पिछले चार मैच में वेलिंग्टन फायरबर्ड्स की ओर से 93*, 91*, 69* और 50 रन की पारी खेली थी. इसमें 93 नाबाद रन की पारी उन्होंने फाइनल में कैंटरबरी किंग्स के खिलाफ खेली थी.
यह भी पढ़ें: IND vs ENG: 'मोटेरा पिच पर अभी काफी घास है, लेकिन पक्का है कि मैच के दिन वह नहीं होगी'



कॉनवे ने 99 रन की पारी में तीन छक्के लगाए
कॉनवे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसे वक्त पर बल्लेबाजी करने आए थे. जब कीवी टीम के 19 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे. मार्टिन गुप्टिल (0), टीम सिफर्ट (1) और कप्तान केन विलियम्सन (12) रन बनाकर आउट हो गए थे. इस नाजुक मौके पर उन्होंने पहले ग्लेन फिलिप्स और फिर जेम्स नीशम के साथ साझेदारी की और टीम का स्कोर 20 ओवर में 184 पर पहुंचाया. डेवन ने 59 गेंद पर 99 रन बनाए. उन्होंने अपनी इस पारी में 10 चौके और तीन छक्के भी लगाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज