• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • डेवॉन कॉनवे का अब काउंटी डेब्‍यू मैच में धमाल, इंग्‍लैंड में 9 मैचों में ही मचा दिया कोहराम

डेवॉन कॉनवे का अब काउंटी डेब्‍यू मैच में धमाल, इंग्‍लैंड में 9 मैचों में ही मचा दिया कोहराम

डेवॉन कॉनवे ने काउंटी क्रिकेट में डेब्‍यू करते हुए शानदार पारी खेली (AFP)

डेवॉन कॉनवे ने काउंटी क्रिकेट में डेब्‍यू करते हुए शानदार पारी खेली (AFP)

डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने इसी साल न्‍यूजीलैंड के लिए वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने अपने डेब्‍यू टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया था.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. इसी साल न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के लिए टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करते हुए इंग्‍लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने वाले डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) का कमाल काउंटी में भी जारी है. कॉनवे ने इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया और उन्‍होंने इस इंग्‍लैंड समर के 9 मैचों में एक दोहरे शतक सहित 6 अर्धशतक जड़ दिए. इंटरनेशनल टेस्‍ट में उनके नाम एक दोहरा शतक और दो अर्धशतक है, जबकि वनडे क्रिकेट में 1 शतक और एक अर्धशतक है.

    टी20 क्रिकेट में कॉनवे के नाम 4 अर्धशतक है. वह दो बार शतक से चूक गए. एक बार ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 99 रन पर नाबाद रहे तो दूसरी बार बांग्‍लादेश के खिलाफ 92 रन पर नाबाद रहे. कॉनवे का बल्‍ले से कमाल जारी है. काउंटी क्रिकेट में समरसेट के लिए डेब्‍यू करते हुए एक बार फिर उन्‍होंने अपनी बल्‍लेबाजी का दम दिखा दिया.

    स्‍टीवन के साथ कॉनवे ने की शतकीय साझेदारी

    ग्रुप 2 में समरसेट और लीसेस्टरशर के बीच खेले जा रहे मुकाबले में समरसेट पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी. कॉनवे ने स्‍टीवन डावाइस के साथ मिलकर समरसेट को शानदार शुरुआत दिलाई. कॉनवे ने 146 गेंदों में 88 रन की बेहतरीन पारी खेली, जिसमें 15 चौके जड़े. कॉनवे और स्‍टीवन के बीच 143 रन की शानदार साझेदारी हुई.,

    यह भी पढ़ें:

    दिनेश कार्तिक ने 'पड़ोसी की बीवी' कमेंट पर मांगी माफी, बोले- बीवी और मां से बहुत डांट पड़ी


    ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान लीसा ने की मिताली की तारीफ, बोलीं- असाधारण उपलब्धि


    समरसेट ने पहले दिन का खेल समाप्‍त होने तक 7 विकेट पर 242 रन बना लिए हैं. कॉनवे के अलावा स्‍टीवन ने 65 रन की पारी खेली. सलामी जोड़ी के अलावा समरसेट का कोई और बल्‍लेबाज अभी तक 23 रन से अधिक नहीं बना पाया. वान दर मेर्वे 18 रन पर और जोश डावे 4 रन पर क्रीज पर टिके हुए हैं. लीसेस्टरशर के गैविन ग्रीफिथ ने 48 रन पर 3 विकेट लिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज