इस खिलाड़ी ने बेच दिया घर, जमीन-जायदाद, देश भी छोड़ा...वजह जानकर रह जाएंगे दंग

इस खिलाड़ी ने बेच दिया घर, जमीन-जायदाद, देश भी छोड़ा...वजह जानकर रह जाएंगे दंग
इस क्रिकेटर ने अपना घर, संपत्ति बेचा, देश भी छोड़ा

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर (Cricket) बनने के लिए लोग कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसने खेल के लिए अपना सबकुछ बेच दिया

  • Share this:
नई दिल्ली. एक खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए बेहद कड़ी मेहनत करता है. वो सालों तक प्रैक्टिस करता है और मुश्किल परिस्थितियों में खुद को साबित करना ही उसका अंतिम लक्ष्य होता है. हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत के साथ-साथ कई बड़े त्याग किये हैं. क्रिकेट जगत में ऐसा ही एक नाम है डेवॉन कॉनवे का, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेटर (Cricket) बनने के लिए अपना घर, जमीन-जायदाद सबकुछ बेच दिया, यहां तक कि उन्होंने अपना देश भी छोड़ दिया.

डेवॉन कॉनवे की फिल्मी कहानी
डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) एक साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी हैं जो 26 साल की उम्र तक अपने देश में गॉटेंग के लिए खेले लेकिन मौके नहीं मिलने की वजह से उन्होंने अपना देश छोड़कर न्यूजीलैंड बसने का फैसला किया. कॉनवे साउथ अफ्रीका छोड़कर न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में बस गए. कॉनवे का सपना है कि वो एक दिन इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे और ऐसा माना जा रहा है कि अगस्त के बाद से ऐसा हो भी पाएगा. क्योंकि साउथ अफ्रीका का ये खिलाड़ी पिछले तीन सालों से न्यूजीलैंड का नागरिक है और उन्हें अब देश की इंटरनेशनल टीम में जगह मिलने का अधिकार मिल चुका है.

न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट के स्टार
बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉनवे (Devon Conway) ने न्यूजीलैंड में बसते ही जैसे रनों का अंबार लगा दिया. उन्होंने वेलिंगटन के लिए खेले 17 फर्स्ट क्लास मैचों में 72.63 की धमाकेदार औसत से 1598 रन ठोक डाले. उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में कैंटरबरी के खिलाफ तिहरा शतक भी ठोका था. कॉनवे ने नाबाद 323 रनों की पारी खेली थी. उनके इस प्रदर्शन के बाद ऐसा माना जा रहा है कि अगस्त के बाद उन्हें न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया जा सकता है.



बता दें कॉनवे वेलिंगटन में एक छोटे से घर में रहते हैं और उनके पास छोटी सी कार है. लेकिन जब वो साउथ अफ्रीका में रहते थे तो उनकी लाइफ स्टाइल काफी अच्छी थी. वो लग्जरी कार चलाते थे. वो काफी अमीर थे लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए उन्होंने ये सबकुछ छोड़ दिया.

विराट-डिविलियर्स से सीखे कॉनवे
एक इंटरव्यू में डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) ने खुलासा किया कि वो विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और जो रूट से काफी कुछ सीखे हैं. कॉनवे इन तीनों खिलाड़ियों की गेंद से पहले होने वाली पैरों की मूवमेंट को देखते हैं. शुरू में कॉनवे को विराट कोहली जैसे दिग्गजों की तकनीक अपनाने में थोड़ी दिक्कत हुई और उनका प्रदर्शन खराब हुआ. उन्हें कोच ने इस रणनीति से हटने के लिए भी कहा लेकिन कॉनवे ने खुद पर भरोसा रखा और आज देखिए वो किस कदर न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट के स्टार बने हुए हैं.

कोहली के बारे में एक शब्‍द कहने के लिए कहा, तो पाक दिग्‍गज ने दिया ऐसा जवाब

इंस्टाग्राम लाइव पर फैंस के अजीबोगरीब कमेंट से झल्‍लाए रोहित शर्मा, दी गाली
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज