मैच के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेटर ने फील्डर पर दे मारी ईंट, नस्लीय टिप्पणी भी कीं

सब्बीर रहमान का विवादों से पुराना नाता रहा है (sabbirofficial/Instagram)

ढाका प्रीमियर लीग के दौरान सब्बीर रहमान (Sabbir Rahman) ने कथित तौर पर शेख जमाल के स्पिनर इलियास सनी (Elias Sunny) पर एक ईंट फेंकी, जब वह डीप स्क्वायर लेग पर फील्डिंग कर रहे थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ढाका प्रीमियर लीग 2021 (Dhaka Premier League) में विवाद जल्द ही थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, क्योंकि बीकेएसपी -3 में ओल्ड डीओएचएस स्पोर्ट्स क्लब और शेख जमाल धनमंडी क्लब के बीच मैच में लीग के राउंड 10 के दौरान सब्बीर रहमान (Sabbir Rahman) गंभीर अनुशासनहीनता के लिए जांच के दायरे में हैं. रहमान की टीम लीजेंड्स और रूपगंज बुधवार सुबह पार्टेक्स स्पोर्टिंग क्लब में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे. 29 वर्षीय सब्बीर रहमान जो खेल का हिस्सा नहीं थे, उन्होंने कथित तौर पर शेख जमाल के स्पिनर इलियास सनी (Elias Sunny) पर एक ईंट फेंकी, जब वह डीप स्क्वायर लेग पर फील्डिंग कर रहे थे.

    यहां तक ​​कि उन्होंने इलियास पर नस्लवादी गालियां भी दीं. रहमान ने यह हरकत ऐसे समय में की है, जब पूरा क्रिकेट समुदाय खेल को नस्लवाद और भेदभाव की बुराइयों के प्रति अधिक संवेदनशील बनाने की कोशिश कर रहा है. खेल कम्युनिटी ने खुद को खेल के अंदर होने वाली घटनाओं तक सीमित नहीं रखा है. कई अंतरराष्ट्रीय टीमों ने 'ब्लैक लाइव्स मैटर' अभियान में घुटने टेक दिए हैं. इस बीच डीपीएल मैच के बाद, शेख जमाल ने ढाका मेट्रोपोलिस (सीसीडीएम) की क्रिकेट कमेटी को पत्र लिखकर इस मामले में सब्बीर को सजा देने की मांग की है.

    पंत-गिल के खिलाफ रणनीति बनाने में जुटे न्यूजीलैंड के गेंदबाज, रोहित का भी छाया खौफ

    पत्र में लिखा गया है, ''भारी निराशा के साथ हम आपको सूचित करते हैं कि 16 जून 2021 को बीकेएसपी-3 में शेख जमाल धनमंडी क्लब लिमिटेड और ओल्ड डीओएचएस स्पोर्ट्स क्लब के बीच मैच के दौरान रूपगंज के लीजेंड के खिलाड़ी सब्बीर रहमान रुम्मन ने शेख जमाल धनमंडी क्लब लिमिटेड के खिलाड़ी इलियास सनी बिना किसी कारण के मैदान से बाहर ईंट फेंकी थी. उन्होंने जातिवादी तरीके से अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा- ओय ब्लैक, ब्लैक, इलियास'. उनका एक पेशेवर क्रिकेटर होने के नाते ऐसा व्यवहार न केवल अशोभनीय है, बल्कि दंडनीय भी है. ऐसे में हम आपसे अनुरोध करते हैं कि सब्बीर रहमान के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.''

    सब्बीर रहमान का विवादित अतीत
    ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि सब्बीर रहमान ने कोई विवाद पैदा किया है. दिसंबर 2017 में प्रथम श्रेणी मैच में एक प्रशंसक के साथ मारपीट करने पर उन्होंने छह महीने की सजा भुगती थी. अगले साल, 2018 में, सोशल मीडिया पर एक प्रशंसक को गाली देने के बाद क्रिकेटर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से छह महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया था. जबकि पिछले साल उन पर सफाईकर्मी को थप्पड़ मारने का आरोप लगा था. जबकि उन्होंने इंग्लैंड में आयोजित 2019 विश्व कप में देश का प्रतिनिधित्व किया था, वह उस वर्ष अपने बांग्लादेशी साथी मेहदी हसन मिराज के साथ मौखिक लड़ाई में शामिल होने के लिए सभी गलत कारणों से सुर्खियों में थे.

    5 खिलाड़ियों ने विरोधी टीम की ओर से फील्डिंग की, अपने ही साथी का कैच पकड़ मैच ड्रॉ कराया, जानें किसने निभाई ऐसी दोस्ती

    इस बीच, डीपीएल 2021 संस्करण, शाकिब अल हसन के हाल ही में अंपायरों के खिलाफ मैदान पर नाराजगी के कारण सबसे खराब कारणों से चर्चा में रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.