Home /News /sports /

आखिर धोनी से क्यों नाराज़ हैं पाकिस्तानी क्रिकेटर फख़र ज़मां!

आखिर धोनी से क्यों नाराज़ हैं पाकिस्तानी क्रिकेटर फख़र ज़मां!

Image Source: Twitter

Image Source: Twitter

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज़ फख़र ज़मां ने भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में शानदार शतक लगाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज़ फख़र ज़मां ने भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में शानदार शतक लगाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इस बल्लेबाज़ ने 114 रनों की पारी खेलकर डिफेंडिंग चैंपियन भारत का लगातार दूसरी बार ख़िताब जीतने का सपना तोड़ दिया. क्रिकेट की दुनिया में इस खिलाड़ी की ख़ूब सराहना हुई थी. लेकिन इसके बावजूद फख़र एक बात से काफी निराश हैं. और वजह कोई और नहीं बल्कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं.

    दरअसल, फख़र का मानना है कि जब उन्होंने शतक बनाया था तब धोनी ने उनकी सराहना नहीं की. फख़र ने कहा कि फाइनल मुकाबले में जब उन्होंने शतक लगाया, तो भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उनके लिए ताली बजाई, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ऐसा नहीं किया.

    धोनी ने किया मायूस
    फख़र का कहना है कि भारत के खिलाफ शतक बनाना आसान नहीं था, क्योंकि बल्लेबाज़ी के दौरान भारतीय फील्डर्स और खुद कप्तान विराट कोहली लगातार उन पर ज़ुबानी हमला कर रहे थे. लेकिन इसके बावजूद उनका सब्र नहीं टूटा और जब मैंने अपना शतक पूरा कर लिया तो, कोहली ने मेरे लिए ताली बजाई जिससे मुझे आश्चर्य हुआ. लेकिन यह देखकर बहुत मायूसी हुई कि धोनी ने कुछ नहीं कहा.

    जीत के हीरो रहे फख़र
    फाइनल मैच ने जब फखर 3 रन के निजी स्कोर पर थे तभी जसप्रीत बुमराह का शिकार हो गये थे लेकिन किस्मत ने फखर का साथ दिया और अंपायर ने उस गेंद को नो-बॉल करार दे दिया. जिसका ख़ामियाज़ा टीम इंडिया को हार के रूप में भुगतना पड़ा. बुमराह की नो बॉल पर जीवनदान मिलने के बाद फख़र ज़मां ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की और 114 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

    नो बॉल ने दी नई उम्मीद
    नो बॉल पर आउट होने पर फख़र ने कहा कि जब अंपायर ने मुझे रोका, तो वो पल मेरे लिए नई उम्मीद की तरह थी. मुझे जब पता चला कि यह नो बॉल थी और मैं आउट नहीं हूं, तो मुझे लगा आज मेरा दिन है और मुझे बड़ा स्कोर बनाना हैं. आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ये मैच 180 रनों से हार गई.

    Tags: ICC Champions Trophy 2017, Mahendra Singh Dhoni

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर