लाइव टीवी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट में नजर आएंगे एमएस धोनी!

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 5:01 PM IST
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट में नजर आएंगे एमएस धोनी!
महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. (एपी)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) टेस्ट क्रिकेट से काफी पहले ही संन्यास ले चुके हैं, लेकिन माना जा रहा है वह रांची टेस्ट देखने पहुंच सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 5:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जा रहा है. विशाखापत्तनम में हुए पहले टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) ने 203 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी जबकि सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रांची में 19 अक्टूबर से खेला जाएगा. रांची भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का घर है और सभी के जेहन में तीसरे टेस्ट को लेकर सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या धोनी रांची टेस्ट में पहुंचेंगे या नहीं. खासकर ये देखते हुए इस सवाल का जवाब अहम हो जाता है क्योंकि धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के बाद से किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में हिस्सा नहीं लिया है.

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने साल 2014 में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उसके बाद से वह सीमित ओवर क्रिकेट में ही खेल रहे हैं, हालांकि महेंद्र सिंह धोनी तीन महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम 15 अक्टूबर को रांची पहुंचेगी. द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष इससे संबंधित जानकारी प्रशंसकों के सामने लेकर आए हैं. उपाध्यक्ष अजय नाथ शहदेव ने बताया कि प्रशंसकों को प्रैक्टिस सेशन देखने की अनुमति देने के उपाय किए जा रहे हैं, लेकिन इसके लिए एडवांस में ही लिखित अनुमति लेनी होगी.

cricket, cricket news, sports news, mahendra singh dhoni, ms dhoni, ranchi test, india vs south africa, indian cricket team, third test, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी, भारतीय क्रिकेट टीम, रांची टेस्ट, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, तीसरा टेस्ट
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. (AP)


जब उनसे महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया, लेकिन सूत्रों ने बताया है कि शीर्ष अधिकारियों ने पहले ही महेंद्र सिंह धोनी से आग्रह किया है कि वे मैच देखने जरूर आएं. माना जा रहा है कि धोनी किसी एक दिन मैच में पहुंच सकते हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए अपनी अनुपलब्‍धता जताई थी.

#metoo के सवाल पर भड़कीं दीपिका पादुकोण, क्रिकेटर्स को इस विवाद में घसीटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 3:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...