वर्ल्ड कप 2019: धोनी की बैटिंग पोजिशन को लेकर भड़के गावस्कर, कही ये बात

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस अहम मैच में टीम इंडिया ने 24 रन के स्‍कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद माना जा रहा था कि पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी बल्‍लेबाजी के लिए आएंगे लेकिन हार्दिक पंड्या क्रीज पर आए.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 8:02 AM IST
वर्ल्ड कप 2019: धोनी की बैटिंग पोजिशन को लेकर भड़के गावस्कर, कही ये बात
टीम मैनेजमेंट से नाराज़ हैं गावस्कर (फ़ाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 8:02 AM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 से टीम इंडिया बाहर हो चुकी है, लेकिन हार को लेकर पोस्टमॉर्टम लगातार जारी है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर सेमीफाइनल में धोनी की बैटिंग पोजिशन को लेकर खासे नाराज़ हैं. उन्होंने कहा है कि धोनी को सातवें नंबर पर भेजने का फैसला बेहद हैरान करने वाला था. बता दें कि भारत को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

'हैरान कर देने वाला फैसला'
गावस्कर के मुताबिक, धोनी को चौथा विकेट गिरने के बाद बैटिंग के लिए आना चाहिए था. उन्होंने मैच के एक दिन बाद स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा, ''जब 24 रनों पर चार विकेट गिर गए थे उस वक्त एक ही मिजाज के दो बल्लेबाज़ों को आप नहीं भेज सकते हैं. पंत और पंड्या दोनों आक्रमक बल्लेबाज़ हैं. यहां धोनी को बैटिंग के लिए आना चाहिए था. वो क्रीज पर आ कर हर दूसरी गेंद पर रिषभ से बात कर सकते थे. टीम मैनेजमेंट का ये फैसला हैरान कर देने वाला था. यहां सेलेक्शन कमेटी की कोई गलती नहीं थी. ये टीम मैनेजमेंट की चूक थी''

धोनी पर विराट की सफाई

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने इस बात पर सफाई दी थी कि आखिर क्यों धोनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. कोहली ने कहा, "शुरुआती कुछ मैचों के बाद यह प्लान किया गया था कि धोनी निचले ऑर्डर के बल्लेबाजों के साथ खेलेंगे. उन्होंने जडेजा के साथ अच्छी बल्लेबाजी की. टीम में सही बैलेंस होने की जरूरत है. अगर एक खिलाड़ी हिट कर रहा है, तो दूसरे को विकेट बचा कर खेलने की जरूरत होती है." धोनी ने इस मैच में 72 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली थी साथ ही जडेजा के साथ सातवें विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी की थी.

महेंद्र सिंह धोनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और उन्होंने अर्धशतक लगाया था (फोटो-AP)


क्या हुआ था मैच में?
न्यूजीलैंड के खिलाफ इस अहम मैच में टीम इंडिया ने 24 रन के स्‍कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद माना जा रहा था कि पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी बल्‍लेबाजी के लिए आएंगे लेकिन हार्दिक पंड्या क्रीज पर आए. इसे देखकर लोग हैरान रह गए. कॉमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली ने भी धोनी के नहीं आने पर सवाल उठाए. उन्‍होंने कहा, 'एमएस धोनी क्‍यों नहीं. ये समझ से परे है. इंडिया जब दबाव में हैं तब भी वो बल्‍लेबाजी के लिए नहीं आए. ये बात नहीं मानी जा सकती.'

ये भी पढ़ें:

23 साल बाद दुनिया को मिलेगा नया वर्ल्ड चैंपियन

जेसन रॉय को अंपायर धर्मसेना ने दिया गलत आउट, हो गया 'बवाल'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...