लाइव टीवी

टीम से निकाले जाने पर शेन वॉर्न के कमेंट से भड़के नाथन लायन, पूछा-खुद कभी किसी के लिए जगह छोड़ी थी क्या?

News18Hindi
Updated: December 30, 2019, 4:33 PM IST
टीम से निकाले जाने पर शेन वॉर्न के कमेंट से भड़के नाथन लायन, पूछा-खुद कभी किसी के लिए जगह छोड़ी थी क्या?
नाथन लायन को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था. (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नाथन लॉयन (Nathan Lyon) की जगह स्पिनर मिचेल स्वेपसन (Mitchell Swepson) को ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Team) में शामिल किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2019, 4:33 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) को करारा जवाब दिया है. दरअसल, शेन वॉर्न ने नाथन लायन को सलाह दी थी कि उन्हें सिडनी टेस्ट से आराम ले लेना चाहिए ताकि युवा लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन को डेब्यू करने का मौका मिल सके. टिम पेन की अगुआई में ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेकर कब्जा जमा चुकी है. ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न में खेला गया दूसरा टेस्ट 247 रन के बड़े अंतर से अपने नाम किया था.

दरअसल, शेन वॉर्न (Shane Warne) ने सुझाव दिया था कि अगर चयनकर्ता न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी टेस्ट में एक ही स्पिनर खिलाने पर विचार कर रहे हैं तो उन्हें नाथन लायन (Nathan Lyon) को बाहर कर देना चाहिए. उन्होंने कहा था कि मिचेल स्वेपसन को एक मौका दिया जाना चाहिए. उम्मीद है कि आने वाले समय के लिहाज से वे अहम खिलाड़ी साबित होंगे. मगर न्यूजीलैंड के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में चार विकेट लेकर दूसरी पारी समेटने वाले नाथन लायन ने शेन वॉर्न की इस बात को सिरे से खारिज कर दिया है.

cricket news, australia cricket team, shane warne, nathan lyon, stuart macgill, क्रिकेट न्यूज, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट न्यूज, नाथन लायन, शेन वॉर्न, स्टुअर्ट मैकगिल
नाथन लायन ने मेलबर्न टेस्ट में चार विकेट लेकर न्यूजीलैंड की दूसरी पारी समेटने में अहम योगदान दिया. (एपी)


सिडनी की पिच स्पिनरों की मददगार



ना‌थन लायन (Nathan Lyon) ने कहा, 'क्या कभी शेन वॉर्न (Shane Warne) ने स्टुअर्ट मैकगिल को मौका देने के लिए किसी मैच से आराम लिया? मैं आराम करने नहीं जा रहा हूं. मैं ऑस्ट्रेलिया के किसी भी ऐसे क्रिकेटर से नहीं मिला, जिसे आराम करना पसंद हो. मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जेम्स पैटिनसन अपने हाथ ऊपर करके कहें कि हमें आराम की जरूरत है. क्वींसलैंड के स्वेपसन को सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है, जहां पिच स्पिनरों की मददगार रहती है.' उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया तीसरे टेस्ट में टीम में दो स्पिनरों को खिला सकता है.

cricket news, australia cricket team, shane warne, nathan lyon, stuart macgill, क्रिकेट न्यूज, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट न्यूज, नाथन लायन, शेन वॉर्न, स्टुअर्ट मैकगिल
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. (फाइल फोटो)


मिचेल स्वेपसन के नाम 6 मैचों में 12 विकेट
स्वेपसन (Mitchell Swepson) ने शैफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के 6 मैचों में 26.58 की औसत से 12 विकेट हासिल किए हैं. स्वेपसन साल 2017 में भारत और बांग्लादेश का दौरा करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी हिस्सा थे, लेकिन तब वे डेब्यू करने में नाकाम रहे थे. नाथन लायन (Nathan Lyon) ने कहा, 'मिचेल स्वेपसन ने क्वींसलैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. मैं उनका बड़ा प्रशंसक हूं. अगर हम दोनों साथ खेलते हैं तो ये बेहतरीन संयोजन होगा.' अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जेम्स पैटिनसन के अलावा दोनों स्पिनरों को खिलाती है तो फिर इसका ये मतलब हुआ कि उसे मैथ्यू वेड को बाहर करना होगा. वो इसलिए क्योंकि ट्रेविस हेड ने मेलबर्न टेस्ट में शानदार शतक लगाया था.

सुनील गावस्कर नहीं, सौरव गांगुली ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर

छिन सकती है सुनील गावस्कर की जमीन, उद्धव सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 4:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर