• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका, मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी का गेंदबाजी एक्‍शन संदिग्‍ध

रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका, मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी का गेंदबाजी एक्‍शन संदिग्‍ध

दिग्विजय देशमुख को आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया है. (फाइल फोटो)

दिग्विजय देशमुख को आईपीएल नीलामी में मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया है. (फाइल फोटो)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन का आगाज अप्रैल 2020 में हो सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिग्विजय देशमुख (Digvijay Deshmukh) का गेंदबाजी एक्‍शन संदिग्‍ध पाया गया है. उन्हें हाल ही में कोलकाता (Kolkata) में हुई इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन की नीलामी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 20 लाख रुपये की बेस प्राइस में खरीदा था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में मुंबई इंडियंस की टीम रिकॉर्ड चार बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुकी है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा बनने के बाद ही उन्हें रणजी ट्रॉफी में भी पदार्पण करने का मौका मिला, लेकिन पहले ही मैच में उनके गेंदबाजी एक्‍शन को संदिग्‍ध पाया गया.

    Digvijay Deshmukh, cricket news, sports news, ipl 2020, indian premier league, suspect bowling action, kai po che, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, दिग्विजय देशमुख, काई पो चे, बीसीसीआई, आईपीएल 2020, इंडियन प्रीमियर लीग, संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन
    दिग्विजय देशमुख की गिनती बेहतरीन युवा ऑलराउंडरों में की जाती है. (फाइल फोटो)


    पहले रणजी मैच में लिए 6 विकेट, बनाए 81 रन
    21 साल के ऑलराउंडर दिग्विजय देशमुख (Digvijay Deshmukh) ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 7 मैचों में 9 विकेट हासिल किए थे. उन्होंने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में अपना डेब्यू जम्मू-कश्मीर के खिलाफ किया. उन्होंने इस मैच में कुल छह विकेट हासिल किए और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 81 रनों की जबरदस्त पारी भी खेली. थोड़े ही समय में दिग्विजय देशमुख ने अपने प्रदर्शन से छाप छोड़ दी. ऐसे में जबकि उनका गेंदबाजी एक्‍शन संदिग्‍ध पाया गया है तो उसकी रिपोर्ट टीम मैनेजर और कोच को भेज दी गई है.

    निलंबन नहीं, लेकिन टीम से बाहर किया
    महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (Maharshtra Cricket Association) के सचिव रियाज बागवान ने कहा, 'पिछले मैच में दिग्विजय देशमुख (Digvijay Deshmukh) का गेंदबाजी एक्‍शन संदिग्‍ध पाया गया है. उससे संबंधित विस्तृत रिपोर्ट हमें मैच अधिकारियों से मिल गई है. इसे टीम मैनेजर और कोच को भेज दिया गया है. दिग्विजय देशमुख को अभी निलंबित नहीं किया गया है, लेकिन उन्हें तुरंत प्रभाव से रणजी ट्रॉफी टीम से हटा दिया गया है.' उन्होंने साथ ही कहा कि दिग्विजय काफी अच्छे गेंदबाज हैं और अब उन्हें एमआरएफ पेस फाउंडेशन भेज जाएगा, जहां उनके गेंदबाजी एक्‍शन की समीक्षा की जाएगी और कमी को दूर किया जाएगा.

    Digvijay Deshmukh, cricket news, sports news, ipl 2020, indian premier league, suspect bowling action, kai po che, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, दिग्विजय देशमुख, काई पो चे, बीसीसीआई, आईपीएल 2020, इंडियन प्रीमियर लीग, संदिग्‍ध गेंदबाजी एक्‍शन
    दिग्विजय देशमुख ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म काई पो चे में काम किया था. (फाइल फोटो)


    फिल्म में निभाया था क्रिकेटर का किरदार
    रियाज बागवान के अनुसार, 'दिग्विजय देशमुख को हाल ही में मुंबई इंडियंस ने खरीदा है और हम नहीं चाहते कि निलंबित किए जाने का उनके आत्मविश्वास पर किसी भी तरह कोई भी असर पड़े, लेकिन उन्हें छत्तीसगढ़ के खिलाफ महाराष्ट्र के रणजी ट्रॉफी मुकाबले से हटा दिया गया है. क्रिकेट में करियर बनाने से पहले वह फिल्‍मों में एक्टिंग कर चुके हैं. उन्‍होंने सुशांत सिंह राजपूत की मुख्‍य भूमिका वाली 'काई पो चे (Kai Po Che)' में अली हाशमी का किरदार निभाया था. फिल्‍म में दिग्विजय का रोल प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर का है जिससे सुशांत सिंह को काफी उम्‍मीदें होती हैं.

    दिग्विजय देशमुख का करियर प्रोफाइल
    21 साल के दिग्विजय (Digvijay Deshmukh) दायें हाथ के उपयोगी बल्‍लेबाज और दायें हाथ के मिडियम पेसर हैं. उन्‍होंने अभी तक 1 फर्स्‍ट क्‍लास और 7 टी20 मैच खेले हैं. फर्स्‍ट क्‍लास में उनके नाम 1 मैच में 85 रन और 6 विकेट हैं. वहीं 7 टी20 मुकाबलों में उन्‍होंने 19 रन बनाए हैं और 9 विकेट चटकाए हैं. दिग्विजय देशमुख घरेलू क्रिकेट में महाराष्‍ट्र की ओर से खेलते हैं. उन्‍होंने दिसंबर में ही रणजी मैच से फर्स्‍ट क्‍लास में कदम रखा है.

    सौरव गांगुली ने जसप्रीत बुमराह के लिए बदल दिए नियम, रणजी मैच में नहीं खेलने के लिए कहा!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज