• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • धोनी को बोल्ड कर किया था करियर का आगाज, अब मैच फिक्सिंग में फंसा ये गेंदबाज!

धोनी को बोल्ड कर किया था करियर का आगाज, अब मैच फिक्सिंग में फंसा ये गेंदबाज!

धोनी को बोल्ड कर किया था करियर का आगाज,  अब मैच फिक्सिंग में फंसा!

धोनी को बोल्ड कर किया था करियर का आगाज, अब मैच फिक्सिंग में फंसा!

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर लोकुहेतीगे पर भ्रष्टाचार के आरोप

  • Share this:
    श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज दिलहारा लोकुहेतीगे पर मंगलवार को अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी नियम के उल्लंघन के आरोप लगे हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. आईसीसी ने ईसीबी की तरफ से लोकुहेतीगे पर उसके तीन नियमों के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं. यह आरोप पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेली गई टी-10 क्रिकेट लीग से जुड़े हैं. श्रीलंकाई खिलाड़ी को तुरंग निलंबित कर दिया गया है.

    ईसीबी ने आईसीसी को अपना भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी नियुक्त किया था जो ईसीबी की तरफ से भ्रष्टाचार संबंधित मामलों पर नजर रखेगा. श्रीलंकाई खिलाड़ी पर घरेलू मैच का नतीजा प्रभावित करने, फिक्स करने, मैच प्रक्रिया को प्रभावित करने, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से खिलाड़ी को अनुच्छेद 2.1.1 का उल्लंघन करने और नियुक्त किए गए भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी का जांच में समर्थन न करने के आरोप हैं. लोकुहेतीगे के पास अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने के लिए 13 नवंबर से 14 दिनों का समय है.

    दिलहारा लोकुहेतीगे (साभार ICC)


    आपको बता दें लोकुहेतीगे ने अपने करियर का आगाज भारत के खिलाफ किया था. साल 2005 में उन्होंने दांबुला वनडे में धोनी को बोल्ड कर अपने वनडे करियर का पहला विकेट झटका था. इसी मैच में उन्होंने युवराज सिंह का भी विकेट झटका था. लोकुहेतीगे ने 9 वनडे में 6 और 2 टी20 मैच में 2 विकेट अपने नाम किए.

    हाल ही में श्रीलंका के कई क्रिकेटर फिक्सिंग से जुड़े मामलों में फंसे हैं. श्रीलंका के बॉलिंग कोच और पूर्व तेज गेंदबाज नुआन जोयसा को फिक्सिंग के आरोपों के चलते पद से सस्पेंड कर दिया गया. इसके अलावा सनथ जयसूर्या पर भी ऐसे ही आरोप लगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज