खेल

रोहित शर्मा के लिए देश जरूरी या IPL? पूर्व चयनकर्ता ने पूछा सवाल

चोट के कारण रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए चार मैच नहीं खेल पाए थे (फाइल फोटो )
चोट के कारण रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए चार मैच नहीं खेल पाए थे (फाइल फोटो )

चोट के कारण रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) में शामिल नहीं किया गया, जबकि वह आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आखिरी लीग मुकाबला खेलने मैदान पर उतरे और कहा कि वह फिट हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 2:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL) के सबसे सफल कप्‍तान मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खुद को पूरी तरह से फिट बताते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2020 के आखिरी लीग मुकाबले में मैदान पर वापसी की. टूर्नामेंट के दौरान रोहित को चोट लग गई थी, जिस वजह से वह मुंबई के लिए चार मैच भी नहीं खेल पाए थे, यही नहीं इस चोट के चलते इसी महीने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होने वाली टीम इंडिया का भी उन्‍हें हिस्‍सा नहीं बनाया गया और केएल राहुल को उनकी जगह उपकप्‍तानी सौंपी गई. जिस पर बीसीसीआई और चयनकर्ता निशाने पर आ गए थे. हालांकि उनकी चोट को लेकर बीसीसीआई ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया, मगर हैदराबाद के खिलाफ रोहित जब टॉस के लिए आए तो उन्‍होंने बताया कि उनकी हैमस्ट्रिंग की चोट अब ठीक है.

पूर्व बीसीसीआई मुख्‍य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि टीम इंडिया के अहम बल्‍लेबाज रोहित को कुछ दिन पहले ही ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम के फिजियो नितिन पटेल ने अनफिट घोषित कर दिया था और उन्‍हें टीम में जगह नहीं दी गई, मगर वो खिलाड़ी आईपीएल में मुंबई के लिए खेल रहा है और टीम की अगुआई कर रहा है.

देश अहम या टी20 लीग
उन्‍होंने रोहित से पूछा कि क्‍या उनके लिए देश से ज्‍यादा जरूरी टी20 लीग अधिक अहम है. अब ये सवाल है कि उनके लिए आईपीएल ज्‍यादा अहम है या देश. क्‍या क्‍लब के लिए खेलना देश के लिए खेलने से ज्‍यादा अहम है. बीसीसीआई क्‍या इस पर कोई कार्रवाई करेगा. या फिर बीसीसीआई फिजियो ने ही रोहित की चोट की गलत जांच की.
यह भी पढ़ें:



IPL 2020: लीग राउंड में दिखा इन युवा खिलाड़ियों का धमाल, टीम इंडिया के लिए ठोका दावा]

IPL 2020 Play off Schedule: लीग राउंड हुआ खत्म, प्लेऑफ में कौन किसके होगा सामने, जानिए पूरा शेड्यूल

बीते रविवार को ही रोहित का फिटनेस टेस्‍ट किया गया था, मगर उनकी रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं की गई थी. बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के अनुसार रोहित की चोट पर अगले कुछ दिनों नजर रखी जाएगी और इसके बाद ही ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए उन्‍हें टीम में शामिल किए जाने पर फैसला किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज