होम /न्यूज /खेल /उमरान मलिक 150kmph की रफ्तार से गेंद डालते हैं, अब नहीं तो कब मौका देंगे- पूर्व चयनकर्ता

उमरान मलिक 150kmph की रफ्तार से गेंद डालते हैं, अब नहीं तो कब मौका देंगे- पूर्व चयनकर्ता

rahul dravid and rohit sharma -ap

rahul dravid and rohit sharma -ap

उमरान मलिक 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाज डालते हैं. आपको उनका चयन अभी ही करना चाहिए क्योंकि तब चुनने का क ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

पूर्व चयनकर्ता दिलिप वेंगसरकर का चयनकर्ता से सवाल
उमरान मलिक को कब दिया जाएगा मौका
150kmph की रफ्तार जब घटेगी तब देंगे जगह

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है. डेथ ओवर में रन बचाने के लिए जूझ रही टीम को बड़ा झटका लगा है. पूर्व चयनकर्ता दिलिप वेंगसरकर ने इस टीम में उमरान मलिक को जगह दिए जाने की बात कही है.

पूर्व चयनकर्ता ने कहा, “कोई भी आगे जाकर सोचने जैसा नहीं देखने को मिला. मैं उमरान मलिक को उनकी तेज रफ्तार की वजह से चुनता. वो एक ऐसे गेंदबाज हैं जो 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाज डालते हैं. आपको उनका चयन अभी ही करना चाहिए क्योंकि तब चुनने का कोई फायदा नहीं होगा जब रफ्तार 130 किमी के गेंदबाज बन जाएंगे.”

उमरान मलिक के तेज रफ्तार गेंदबाजी के सभी मुरीद हैं. 2021 के इंडियन प्रीमियर लीग में उन्होंने काफी प्रभावित किया था. 2022 में खेले गए टूर्नामेंट में उन्होंने 145 से 150 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी कर बल्लेबाजों को परेशान किया था. इसके बाद चयनकर्ताओं ने उनको भारतीय टीम में मौका दिया था.

आगे उन्होंने कहा, “मुझे तो लगता है कि उमरान मलिक को एशिया कप 2022 की टीम में भी जगह मिलना चाहिए था. दुबई में जहां कि विकेट सपाट होती है और घास भी देखने को मिलती है. एक ऐसी जगह जहां आपको बाउंस नहीं मिलती तो फिर तेज रफ्तार की जरूरत होती है. अगर जो आपके पास मीडिया पेसर होंगे तो फिर जमकर रन बनेंगे. आपको ऐसी जगह पर तेज गेंदबाज की जरूरत ही होगी, जो अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों को बीट कर सके.”

Tags: Umran Malik

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें