पूर्व कप्तान ने सौरव गांगुली पर उठाए सवाल, कहा- टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा समझ से परे

दिलीप वेंगसरकर और सौरव गांगुली दोनों टीम इंडिया के कप्तान रह चुके हैं.

दिलीप वेंगसरकर और सौरव गांगुली दोनों टीम इंडिया के कप्तान रह चुके हैं.

टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे (India vs England) पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. लेकिन सीरीज के पहले खिलाड़ी लगभग डेढ़ महीने तक इंग्लैंड में कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे. इसे लेकर सवाल उठ रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान और चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसकर ने टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे को लेकर सवाल उठाए हैं. टीम इंडिया को अगले महीने इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. 18 से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड फाइनल में भिड़ेंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होगी. ऐसे में फाइनल और टेस्ट सीरीज के बीच लगभग डेढ़ महीने का अंतराल रहेगा. इसे लेकर वेंगसरकार ने सौरव गांगुली के अगुवाई वाले बीसीसीआई को कटघरे में खड़ा कर दिया है.

पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने क्रिकेटनेक्स्ट से कहा, ‘खिलाड़ी उन डेढ़ महीनों में क्या करने जा रहे हैं? मैं वास्तव में शेड्यूलिंग से हैरान हूं. किस तरह से दौरे का आयोजन किया जा रहा है? जब आप डेढ़ महीने तक कोई क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं तो आप फिर कैसे टेस्ट सीरीज खेल सकते हैं? उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और श्रीलंका जुलाई में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएंगे. क्या टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद वापस आ रही है? अगर ऐसा नहीं है तो वे उन डेढ़ महीनों के लिए क्या करने जा रहे हैं? उन्हें काउंटी मैच खेलने चाहिए. डेढ़ महीने बहुत लंबा समय होता है. यह इंग्लैंड दौरा अजीब है.

यह बेतुका और समझ से परे है

उन्होंने कहा कि अगर डेढ़ महीने तक आप क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं और उसके बाद आप इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड की धरती पर अचानक टेस्ट सीरीज खेलेंगे तो यह अजीब नहीं लगेगा. उन्हें इस अंतराल के बजाय टेस्ट खेलना जारी रखना चाहिए था. पाकिस्तान और श्रीलंका बीच में टी20 और वनडे क्यों खेल रहे हैं? यह बेतुका है और समझ से परे है. टीम इंडिया इंग्लैंड में 2007 के बाद से टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. अंतिम बार राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टीम को 1-0 से जीत मिली थी. उस समय दिलीप वेंगसरकर चीफ सेलेक्टर थे.
टीम के पास अच्छा गेंदबाजी अटैक

दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि टीम इंडिया के पास अच्छी बल्लेबाजी के अलावा अच्छा गेंदबाजी अटैक भी है. ऐसे में विराट कोहली की टीम के पास इंग्लैंड में सीरीज जीतने का अच्छा मौका है. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में ऑलरॉउंडर अहम रहता है. इससे गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बैलेंस रहता है. नहीं तो आपको छह बल्लेबाज और चार गेंदबाजों के साथ मैच खेलना होता है. ऐस में अगर एक गेंदबाज चोटिल हो जाए तो 90 ओवर गेंदबाजी करना मुश्किल होता है. मुझे हार्दिक पंड्या के बारे में नहीं पता, मैंने उसे गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज