9 गेंद पर 32 रन जड़कर टीम को फाइनल में पहुंचाया, इस खिलाड़ी पर होगा खिताब का दारोमदार

एम. मोहम्मद की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत तमिलनाडु प्रीमियर लीग (Tamilnadu Premier League) में डिंडिगुल ड्रैगन्स (Dindigul Dragons) ने फाइनल में जगह बना ली है. खिताबी मुकाबले के लिए उसकी टक्कर चेपक सुपर जाइल्स (Chepauk Super Gillies) से होगी.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 4:02 PM IST
9 गेंद पर 32 रन जड़कर टीम को फाइनल में पहुंचाया, इस खिलाड़ी पर होगा खिताब का दारोमदार
तमिलनाडु प्रीमियर लीग का फाइनल बृहस्पतिवार 15 अगस्त को खेला जाएगा. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 4:02 PM IST
तमिलनाडु प्रीमियर लीग (Tamilnadu Premier League) अपने अंतिम पड़ाव पर है. डिंडिगुल ड्रैगन्‍स (Dindigul Dragons) और चेपक सुपर जाइल्स (Chepauk Super Gillies) ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है. हालांकि ड्रैगन्स के लिए राह इतनी आसान नहीं थी. पहले क्वालीफायर में हार के बाद उसके सामने दूसरे क्वालीफायर में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी था. दूसरे क्वालीफायर में उसका सामना मदुरई पैंथर्स से था, जिसमें उसने 45 रन से जीत हासिल की.

इस मुकाबले में डिंडिगुल पैंथर्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में छह विकेट खोकर 175 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. टीम को हरि निशांत और एन. जगदीशन ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की. नारायण जगदीशन 48 गेंदों पर 50 रन बनाकर आउट हुए. इस पारी में उन्होंने चार चौके व एक छक्का लगाया. वहीं निशांत ने आउट होने से पहले 46 गेंद की अपनी पारी में 3 चौकों व 2 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए.

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिएउतरे एनएस चतुर्वेद ने 4 छक्कों और 1 चौके की मदद से मज 13 गेंद पर 35 रन जड़ दिए. हालांकि टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में एम. मोहम्मद का महत्वपूर्ण योगदान रहा. पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे मोहम्मद ने सिर्फ 9 गेंदों पर ताबड़तोड़ 32 रन जड़ दिए. उन्होंने 2 चौके और तीन छक्के लगाए. विपक्षी टीम की ओर से किरण आकाश सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेपक सुपर जाइल्स ने 19.5 ओवर में 130 रन पर अपने सभी विकेट गंवा दिए. टीम के लिए जे. कौशिक ने सर्वाधिक 40 रन बनाए. इसके लिए उन्होंने 32 गेंदें खेलीं और 2 चौके व तीन छक्के जड़े. उनके अलावा ओपनर सतीश राज ने 23 गेंद पर 32 रन की पारी खेली. डिंडिगुल के लिए रोहित और सिलांबारासान ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए, जबकि अभिनव ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

हालांकि बृहस्पतिवार को खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले में चेपक सुपर जाइल्स के खिलाफ डिंडिगुल ड्रैगन्स की राह आसान नहीं होगी. खासकर ये देखते हुए कि उसे पहले क्वालीफायर में चेपक के खिलाफ ही हार का सामना करना पड़ा था.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत का हीरो कर रहा नौकरी की तलाश, 43 गेंद पर जड़े थे 69 रन

इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर ने उतारे कपड़े, बताई ये वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...