न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंकाई टीम का ऐलान, 6 महीने बाद इस खिलाड़ी को मौका

श्रीलंका (Sri Lanka) और न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के बीच पहला टेस्ट गाले में बुधवार से शुरू होगा. न्यूजीलैंड टीम दौरे पर तीन टी20 मैच भी खेलेगी.

भाषा
Updated: August 9, 2019, 4:48 PM IST
न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंकाई टीम का ऐलान, 6 महीने बाद इस खिलाड़ी को मौका
न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंकन टेस्‍ट टीम का ऐलान कर दिया गया है.
भाषा
Updated: August 9, 2019, 4:48 PM IST
श्रीलंका (Sri Lanka) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के लिये पूर्व कप्तान दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) को टीम में शामिल किया है जो छह महीने बाद वापसी करेंगे. चांदीमल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर कर दिया गया था. वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी नहीं गए जिसमें श्रीलंका को 2-0 से पराजय झेलनी पड़ी. पहला टेस्ट गाले में बुधवार से शुरू होगा. न्यूजीलैंड टीम दौरे पर तीन टी20 मैच भी खेलेगी.

डिकवेला को मिला अच्‍छी फॉर्म का इनाम
विकेटकीपर बल्‍लेबाज निरोशन डिकवेला को भी टीम में जगह मिली है वे भी वर्ल्‍ड कप नहीं खेले थे. दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने वाली टीम में वह उपकप्‍तान थे. उन्‍होंने भारत के दौरे पर श्रीलंका ए की ओर से लगातार अच्‍छी पारियां खेली थी. वनडे सीरीज में वह रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे.

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं चांदीमल

चांदीमल ने ऑस्‍ट्र‍ेलिया के खिलाफ 2 मैचों की सीरीज में 5,0, 15 और 4 रन की पारियां खेली थी. इसके बाद उनकी टीम से छुट्टी कर दी गई थी. उनकी हालिया फॉर्म भी खराब रही है बावजूद इसके उन्‍हें टीम में चुना गया है. पिछली 9 पारियों में उनके बल्‍ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है.  पिछले 5 टेस्‍ट में उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 56 रन का रहा है. इन 5 टेस्‍ट की 6 पारियों में तो वह दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए.

dinesh chandimal, sri lanka cricket team, new zealand cricket, sri lanka vs new zealand test, sri lanka test, दिनेश चांदीमल, श्रीलंका वस न्‍यूजीलैंड, श्रीलंका टेस्‍ट
दिनेश चांदीमल लंबे समय से फॉर्म से जूझ रहे थे.


वहीं पूर्व कप्‍तान एंजेलो मैथ्‍यूज की भी टेस्‍ट टीम में वापसी हुई है. वे हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में नहीं खेले थे. हालांकि वे वर्ल्‍ड कप में खेले थे और वहां उन्‍होंने कुछ कमाल की पारियां भी खेली थी. हाल ही में बांग्‍लादेश के खिलाफ 3 वनडे में भी उन्‍होंने जबरदस्‍त फॉर्म दिखाई थी और वे प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे.
Loading...

श्रीलंका टीम
दिमुथ करूणारत्ने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, लाहिरू तिरिमन्ने, कुसल मेंडिस, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डिसिल्वा, अकिला धनंजया, लसिथ एम्बुलडेनिया, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, ओशादा फर्नांडो, लक्षण संदकन, विश्वा फर्नांडो.

रोहित शर्मा और रविन्द्र जडेजा ने उड़ाया विराट कोहली का मजाक

गावस्कर बोले- कभी खत्म नहीं होगा कोहली और रोहित का झगड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 4:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...