कप्तानी से हटाकर टीम से किया गया था बाहर, अब उस खिलाड़ी ने ठोका तिहरा शतक

कप्तानी से हटाकर टीम से किया गया था बाहर, अब उस खिलाड़ी ने ठोका तिहरा शतक
दिनेश चांदीमल ने ठोका तिहरा शतक

श्रीलंकाई बल्लेबाज दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) ने घरेलू क्रिकेट में श्रीलंकाई आर्मी के लिए खेलते हुए शानदार तिहरा शतक ठोका

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 3:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जिस खिलाड़ी को श्रीलंकाई सेलेक्टर्स ने पिछले साल फरवरी में कप्तानी से हटा दिया था. यही नहीं उसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में भी जगह नहीं दी गई, आज वही खिलाड़ी एक बार फिर रंग में लौट आया है. हम बात कर रहे हैं श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दाएं हाथ के बल्लेबाज दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) की, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में तूफानी तिहरा शतक ठोक दिया है. चांदीमल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में श्रीलंका आर्मी की ओर से खेलते हुए 8 छक्के और 29 चौकों की मदद से 300 रन पूरे किये. मतलब चांदीमल ने 164 रन तो छक्के-चौकों से ही बना डाले. बता दें ये दिनेश चांदीमल के करियर की पहली ट्रिपल सेंचुरी है. इससे पहले उनका बेस्ट स्कोर 244 रन था, जो कि उन्होंने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 18 अगस्त, 2010 को बनाया था.

दिनेश चांदीमल का कहर
दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) ने सारासेंस स्पोर्ट्स क्लब के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. उन्होंने अपना 25वां प्रथम श्रेणी शतक महज 149 गेंदों में पूरा किया. इसके बाद वो 200 रनों तक महज 288 गेंदों में पहुंच गए. चांदीमल रुके नहीं और उन्होंने तिहरा शतक जमाकर ही दम लिया. बता दें चांदीमल श्रीलंका की फोर्सेस के पहले खिलाड़ी हैं जिसने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है. इससे पहले ये रिकॉर्ड सुमिंदा लक्षन का था जिन्होंने एयरफोर्स के लिए खेलते हुए 221 रन बनाए थे.

श्रीलंका क्रिकेट इतिहास में अबतक महज 10 बल्लेबाजों ने तिहरा शतक लगाया है 374 रनों की पारी के साथ महेला जयवर्धने सबसे ऊपर हैं. वहीं किथरुवन विथांगे ने 351 रनों की पारी खेली है. खबर लिखे जाने तक दिनेश चांदीमल 330 रनों पर नाबाद थे और उन्होंने कुमार संगकारा (319) को पीछे छोड़ दिया था. अब उनकी नजर सनथ जयसूर्या (340) और आखिर में महेला जयवर्धने के रिकॉर्ड पर होगी.
IPL को रास नहीं आ रहा ‘लोकल के लिए वोकल’, विदेशी कोच हैं पहली पसंद



जेम्स एंडरसन के 600 विकेट पूरे, कितने दिन बचेगा अनिल कुंबले का रिकॉर्ड?

दिनेश चांदीमल का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड है बेहतरीन
दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) के फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड की बात करें तो वो काफी गजब दिखाई देता है. चांदीमल ने 120 फर्स्ट क्लास मैचों में 25 शतक और 41 अर्धशतकोंकी मदद से तकरीबन 9000 रन बनाए हैं. श्रीलंका की ओर से 57 टेस्ट खेलने वाले इस खिलाड़ी ने 40 से ज्यादा की औसत से 3877 रन बनाए हैं, जिसमें 11 शतक भी शामिल हैं. बता दें दिनेश चांदीमल वनडे फॉर्मेट के भी अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन खराब फॉर्म के चलते हुए 2019 के बाद से वनडे टीम में जगह नहीं मिली है. उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 5 जनवरी, 2019 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज