पत्नी से मिले धोखे के बाद कार्तिक को मिला था इस खिलाड़ी का साथ और बदल गई जिंदगी

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल खेल जगत से जुड़े हैं
दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल खेल जगत से जुड़े हैं

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने साल 2015 में स्कैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल (Deepika Pallikal) से शादी की, यह उनकी दूसरी शादी थी

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की लवस्टोरी काफी अनोखी है. पहली शादी में धोखा खाने के बाद कार्तिक को दोबारा प्यार हुआ. ऐसा प्यार जिन्होंने न उन्हें सिर्फ दोबारा भरोसा करना सिखाया बल्कि कार्तिक की जिंदगी बदल दी. दिनेश कार्तिक और भारत की स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल (Deepika Pallikal) की शादी को चार साल हो चुके हैं. दीपिका के साथ कार्तिक को देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है कि कभी उन्हें प्यार में इस तरह धोखा मिला था कि वह पूरी तरह टूट गए थे.

मुरली विजय के साथ था कार्तिक की पत्नी का अफेयर
मुरली विजय (Murli Vijay) और कार्तिक दोनों कभी अच्छे दोस्त हुआ करते थे. दोनों ने एक साथ फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला था. इन दोनों दोस्तों के बीच उस वक्त दरार पड़नी शुरू हुई थी जब साल 2012 में IPL-5 के के दौरान मुरली विजय की मुलाकात दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता से हुई थी. इसके बाद मुरली से भी निकिता की बात होनी शुरू हो गई. धीरे-धीरे मुरली विजय और निकिता की नजदिकियां इतनी बढ़ गईं कि दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे. इस बात की जानकारी जब कार्तिक को लगी तो उन्होंने निकिता को तलाक दे दिया. तलाक होते ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली.

दीपिका से जिम में हुई थी कार्तिक की मुलाकात
दीपिका के माता-पिता काफी पहले से दिनेश कार्तिक को जानते थे. दीपिका की मां खिलाड़ियों के लिए विदेश में फ्लाइट बुकिंग का काम करती थी. इस वजह से कार्तिक उनके परिवार के संपर्क में थे. हालांकि दोनों की पहली मुलाकात जिम में हुई थी. दीपिका ने बताया, 'कार्तिक ने जब मुझे पहली बार मैसेज किया तो हाय, हैलो की बजाय सीधे डिनर के लिए बुलाया, लेकिन उस वक्त मैं कार्तिक से ठीक से परिचित भी नहीं थी. इस वजह से मैंने टाल दिया.सके बाद हर बार मैं कोई ना कोई बहाना बनाकर उन्हें टालती रही और आम तौर पर मैं कहती कि मेरी फ्लाइट है'. दीपिका एक औऱ वजह से दिनेश का टाल रही थी वह यह कि उन्हें क्रिकेटर पसंद नहीं थे. दीपिका को लगता था कि एक स्कवैश खिलाड़ी होने के नाते उन्हें जो प्रसिद्धि नहीं मिलती यह केवल क्रिकेटर के हक में आती है. इसी वजह से उन्हें क्रिकेटर्स से जलन महसूस होती थी.



पास होकर भी 7 साल तक नहीं की बात, अब स्‍टार भारतीय खिलाड़ी थामने जा रहे हैं एक-दूसरे का हाथ

परिवार को शुरुआत में रिश्ते से था ऐतराज
एक दिन सुबह छह बजे कार्तिक जिम पहुंच गए औऱ दीपिका उन्हें देखकर काफी हैरान हुईं. कार्तिक ने उन्हें फिर से डिनर के लिए पूछा और इस बार वह मान गईं. इसके बाद दोनों एक ही दिन में दो बार मिले, लेकिन दिनेश को तब भी सब्र नहीं हुआ. आखिर में कार्तिक ने उन्हें प्रपोज कर दिया. दीपिका के परिवार को शुरू में रिश्ते से ऐतराज था क्योंकि एक तो दिनेश कार्तिक हिंदू थे, ऊपर से उनकी एक शादी पहले भी हो चुकी थी.

2013 में दोनों ने कर ली थी सगाई
दीपिका को अक्सर आईपीएल मैचों के दौरान स्टेडियम में देखा जाता था जिस मैच में दिनेश कार्तिक खेल रहे होते. हालांकि दोनों ने सार्वजनिक रूप से अपने रिश्ते को कभी स्वीकार नहीं किया। दिनेश कार्तिक ने लंदन में दीपिका को प्रपोज किया, जिसके तुरंत बाद भारतीय टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी जीती. आट महीने तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 2013 में सगाई की. हालांकि इसके बाद शादी के लिए दोनों ने तीन साल का इंतजार किया था. आपको बता दें कि दिनेश और दीपिका की शादी 18 अगस्त 2015 को पहले क्रिश्चियन और बाद में हिंदू रीति-रिवाज के साथ हुई थी.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज