Home /News /sports /

दिनेश कार्तिक ने जताया सूर्यकुमार यादव पर भरोसा, बोले- मुंबई का बल्लेबाज करेगा भारत के लिए कमाल

दिनेश कार्तिक ने जताया सूर्यकुमार यादव पर भरोसा, बोले- मुंबई का बल्लेबाज करेगा भारत के लिए कमाल

दिनेश कार्तिक ने भरोसा जताया है कि सूर्यकुमार यादव को अगर वक्त दिया जाए तो वह भारत के लिए कमाल कर सकते हैं. (Instagram)

दिनेश कार्तिक ने भरोसा जताया है कि सूर्यकुमार यादव को अगर वक्त दिया जाए तो वह भारत के लिए कमाल कर सकते हैं. (Instagram)

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि सूर्यकुमार यादव अलग ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं लेकिन उन्हें थोड़ा वक्त देने की जरूरत है. सूर्यकुमार ने अभी तक भारत के लिए 4 वनडे मैच खेले हैं. सूर्यकुमार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में केवल 1 ही मैच में मौका दिया गया जिसमें उन्होंने 39 रन बनाए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का मानना है कि मुंबई के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं. 31 साल के सूर्यकुमार ने अभी तक भारत के लिए 15 मैच खेले हैं जिनमें 4 वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले शामिल हैं. उन्हें अभी तक टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिल पाया है. सूर्य ने केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे वनडे में 32 गेंदों पर 39 रन बनाए थे. उनकी पारी में 4 चौके और 1 छक्का शामिल था.

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से कहा, ‘सूर्यकुमार यादव पूरी तरह से अलग अंदाज में दिख रहे हैं. उनके शॉट्स, उनकी पॉजिशन और अपनी रणनीति पर अमल करना खास है. उन्होंने परिस्थितियों की तुलना में बल्लेबाजी को आसान बना दिया. उन्हें थोड़ा वक्त दीजिए, मुझे यकीन है कि वह भारत के लिए कमाल करेंगे लेकिन समय देने की जरूरत है.’

इसे भी देखें, 6 साल पहले किया था वनडे डेब्यू, अब मिला 151 विकेट लेने वाले गेंदबाज की जगह खेलने का मौका

साथ ही तमिलनाडु के क्रिकेटर कार्तिक ने यह भी उल्लेख किया कि यादव किसी भी पॉजिशन पर खेलें, वह उसी मानसिकता के साथ बल्लेबाजी करते हैं. केपटाउन में भी सूर्यकुमार को 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था. उन्होंने कहा, ‘मुंबई इंडियंस के लिए भी वह इसी तरह से खेलते हैं और नंबर-3 पर आते हैं. अगर आप उन्हें नंबर 4 या 5 पर भेजते हैं तो भी आपको अच्छे रन मिलेंगे, लेकिन मैं उन्हें वनडे क्रिकेट में नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करते देखना चाहूंगा क्योंकि वह खेल में तेजी से बदलाव करते हैं.’

सूर्यकुमार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में केवल 1 ही मैच में मौका दिया गया. वह अभी तक भारत के लिए 4 वनडे में 1 अर्धशतक की बदौलत कुल 163 रन बना पाए हैं. वहीं, 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने कुल 244 रन बनाए हैं जिनमें 3 अर्धशतक शामिल हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 14 शतक और 26 अर्धशतकों की मदद से कुल 5326 रन बनाए हैं.

Tags: Cricket news, Dinesh karthik, Indian Cricket Team, Suryakumar Yadav

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर