खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: अगर इंडियन कोच होता तो नहीं जाती दिनेश कार्तिक की कप्तानी : इरफान पठान

    केकेआर ने यह तस्वीर ट्वीट कर दिनेश कार्तिक को मिस्टर 360 डिग्री करार दिया था.
    केकेआर ने यह तस्वीर ट्वीट कर दिनेश कार्तिक को मिस्टर 360 डिग्री करार दिया था.

    इरफान पठान ने दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के मामले में विदेशी कोच का मसला उठाया है. उन्होंने कहा कि केकेआर के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम हैं, जो विदेशी हैं. हो सकता है कि उनकी ऑयन मॉर्गन से अच्छी समझ हो. इसी वजह से मॉर्गन को कप्तानी मिली हो. 

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 16, 2020, 7:29 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को सात में से चार मैच जिताने वाले कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने शुक्रवार को अपनी टीम की कप्तानी छोड़ दी है. उनकी जगह अब इंग्लैंड के ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे. कार्तिक की ओर से कहा गया है कि उन्होंने अपनी बैटिंग पर फोकस करने के लिए कप्तानी छोड़ी है. लेकिन क्रिकेटप्रेमियों से लेकर विशेषज्ञों तक को यह बात हजम नहीं हो रही है. पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भी कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के सवाल पर उठाए हैं.

    कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) को शुक्रवार को ही मुंबई इंडियंस से मैच खेलना है. इस मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में दिनेश कार्तिक की कप्तानी पर चर्चा होती रही. क्या टूर्नामेंट के बीच में कप्तानी छोड़ने से टीम पर असर पड़ता है? इस सवाल के जवाब में इरफान पठान ने कहा कि यकीनन, खिलाड़ी पर बहुत दबाव आ जाता है. बुरा माहौल हो जाता है. खिलाड़ी को समझ नहीं आता कि किधर जाना है.

    इरफान पठान ने दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के मामले में विदेशी कोच का मसला भी उठाया. उन्होंने कहा कि केकेआर के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम हैं, जो विदेशी हैं. हो सकता है कि उनकी ऑयन मॉर्गन से अच्छी समझ हो. इसी वजह से मॉर्गन को कप्तानी मिली हो. एक सवाल उठता है कि क्या टीम में इंडियन कोच होता तो यह डिसीजन होता. शायद नहीं. अगर भारतीय कोच होता तो शायद यह फैसला नहीं होता.



    दिनेश कार्तिक ने महज छह दिन पहले ही किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार अर्धशतक बनाया था. इरफान पठान ने इसका भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि केकेआर के सात मैच से 8 अंक हैं. यह बुरी स्थिति नहीं है. अगर टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करती तो सबसे अधिक श्रेय दिनेश कार्तिक को ही मिलता. ध्यान रखिए कि कार्तिक एक मैच पहले ही मैन ऑफ द मैच बने थे.
    आईपीएल के मौजूदा सीज़न में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन औसत रहा है. उन्होंने 7 पारियों में 108 रन बनाए हैं. इसमें एक हाफ सेंचुरी शामिल है. आईपीएल 2020 में केकेआर को अब तक 7 में से 4 मैचों में जीत मिली है. फिलहाल 8 अंकों के साथ ये टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज