दिनेश कार्तिक ने की पुष्टि, IPL-2021 के बाकी सीजन में नहीं खेलेगा दिग्गज गेंदबाज

दिनेश कार्तिक ने कहा कि पैट कमिंस ने पहले ही IPL-2021 के शेष सीजन में अनुपलब्ध होने की जानकारी दे दी थी. (Instagram)

दिनेश कार्तिक ने कहा कि पैट कमिंस ने पहले ही IPL-2021 के शेष सीजन में अनुपलब्ध होने की जानकारी दे दी थी. (Instagram)

केकेआर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बताया कि पैट कमिंस (Pat Cummins) ने उन्हें IPL-2021 में अनुपलब्धता के बारे में पहले ही जानकारी दे दी थी लेकिन यह भी कहा कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट नजदीक आएगा, चीजें संभावित रूप से बदल सकती हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स टीम को बड़ा झटका लगा है और दिनेश कार्तिक ने स्टार पेसर पैट कमिंस (Pat Cummins) के आईपीएल-2021 के बाकी मैचों में नहीं खेलने की पुष्टि कर दी है. केकेआर के पूर्व कप्तान कार्तिक ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज कमिंस ने आईपीएल के बाकी सीजन में उपलब्ध नहीं होने की जानकारी दी है.

कार्तिक ने 'टाइम्स ऑफ इंडिया' से बातचीत में कहा कि कमिंस ने उन्हें उनकी अनुपलब्धता के बारे में पहले ही सूचित कर दिया था, लेकिन यह भी कहा कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट नजदीक आएगा, चीजें संभावित रूप से बदल सकती हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज ने यह भी कहा कि अगर नियमित कप्तान ऑयन मॉर्गन यूएई नहीं आते हैं तो वह केकेआर की कप्तानी करने के लिए तैयार होंगे.

इसे भी पढ़ें, आंद्रे रसेल बोले, बायो-बबल में रहने से मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ रहा है असर

कार्तिक ने कहा, 'पैट कमिंस ने कहा है कि वह यूएई नहीं आ रहे हैं लेकिन अभी तीन महीने बाकी हैं. मॉर्गन अब भी उपलब्ध हो सकते हैं लेकिन अगर मुझे नेतृत्व करने के लिए कहा जाता है, तो मुझे कोई समस्या नहीं है.' बीसीसीआई ने घोषणा की है कि आईपीएल का बाकी सीजन सितंबर-अक्टूबर में यूएई में खेला जाएगा.
28 वर्षीय कमिंस आईपीएल-2021 के शुरुआती हाफ में केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कर रहे थे. उन्होंने सात मैचों में नौ विकेट लिए और एक बेहतरीन अर्धशतक भी जड़ा. उनकी अनुपस्थिति दो बार के चैंपियन कोलकाता को बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है. सीजन के निलंबन के समय केकेआर सात मैचों में दो जीत के साथ अंकतालिका में अंतिम स्थान पर था.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम के होने के चलते आईपीएल-2021 के शेष सीजन में विदेशी खिलाड़ियों की भागीदारी पर संदेह है. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण दुनिया की इस सबसे अमीर टी20 लीग को 4 मई को बीच में ही निलंबित करना पड़ा था. अब इसके बाकी मैच यूएई में खेले जाएंगे, जिसकी घोषणा बीसीसीआई ने कर दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज