Home /News /sports /

'रोहित शर्मा की अगुआई में अगला टी20 वर्ल्‍ड कप खेलेंगे युजवेंद्र चहल'

'रोहित शर्मा की अगुआई में अगला टी20 वर्ल्‍ड कप खेलेंगे युजवेंद्र चहल'

India vs New Zealand: युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड  कप 2021 की टीम में मौका नहीं दिया गया था. (PIC: AFP)

India vs New Zealand: युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम में मौका नहीं दिया गया था. (PIC: AFP)

India vs New Zealand 2021: युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के लिए उस भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं थे, जिसकी अगुआई विराट कोहली (Virat Kohli) कर रहे थे. चहल को बाहर किए जाने पर टीम चयन पर भी सवाल उठे थे. न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से चहल की टीम में वापसी हुई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारत के स्‍टार स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)  शानदार प्रदर्शन के बावजूद टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) की भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं थे. अगले साल एक और टी20 वर्ल्‍ड कप होना है और भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लगता है कि अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए चहल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की योजना में निश्चित ही होंगे. दरअसल चहल को इस बार टी20 वर्ल्‍ड कप की टीम से बाहर किए जाने के बाद टीम चयन पर भी काफी सवाल उठे थे.

    दिनेश कार्तिक ने कहा कि युजवेंद्र चहल विदेश में भी एक अच्‍छे गेंदबाज हैं. अगले साल जब भारत टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करें तो इसे याद रखना अहम है. क्रिकबज से बात करते हुए कार्तिक ने कहा कि मैं निश्चित हूं कि चहल ऑस्‍ट्रेलिया जाएंगे और मैं यह भी जानता हूं कि रोहित शर्मा उन पर काफी विश्‍वास करते हैं. उनका रिश्‍ता सिर्फ मैदान के बाहर ही मजबूत नहीं है, बल्कि मैदान पर भी उनके बीच अच्‍छी बातचीत होती है.

    IND vs NZ: हर्षल पटेल-दीपक चाहर ने दूर की रोहित शर्मा की चिंता, टीम इंडिया हुई और मजबूत

    चहल के पास अधिक चालें 
    कार्तिक ने चहल की तारीफ करते हुए फैंस को याद दिलाया कि वह एक शतरंज खिलाड़ी है और इसी वजह से उनके पास हमेशा ही कुछ ज्‍यादा चालें होती हैं.  कार्तिक ने कहा कि मैं चहल को बहुत अधिक आंकता हूं, क्‍योंकि वह शतरंज खिलाड़ी हैं और वह हमेशा ही सामान्‍य लोगों की तुलना में कुछ कदम आगे रहते हैं.

    10 साल पहले टीम इंडिया के लिए खेला था आखिरी मैच, अब T10 लीग में मचा रहा धमाल

    यह हमेशा मेरे लिए एक खास विशेषता है. उनके पास अच्‍छा कौशल है. अच्‍छी विविधता है. चहल ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में मार्टिन गप्टिल का बड़ा विकेट लिया था. भारत ने मेहमान टीम को 73 रन से मात देकर 30 से सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Rohit sharma, T20 World Cup 2022, Yuzvendra Chahal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर