IPL 2021: हरभजन सिंह ने बनाई जबर्दस्त बॉडी, दिनेश कार्तिक बोले- 40 की उम्र में बच्चों जैसा उत्साह

IPL 2021: हरभजन सिंह के उत्साह से प्रभावित हैं दिनेश कार्तिक (फोटो-हरभजन सिंह इंस्टाग्राम)

IPL 2021: हरभजन सिंह के उत्साह से प्रभावित हैं दिनेश कार्तिक (फोटो-हरभजन सिंह इंस्टाग्राम)

40 साल के हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को 2 करोड़ के बेस प्राइस पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में जगह दी है, उपकप्तान दिनेश कार्तिक उनके जज्बे से बेहद प्रभावित हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के 40 साल से भी अधिक उम्र में बच्चों जैसे उत्साह से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम के उप कप्तान दिनेश कार्तिक काफी प्रभावित हैं जिनका कहना है कि इस अनुभवी आफ स्पिनर की करियर के इस मोड़ पर प्रतिबद्धता और रुचि उनके चरित्र को दर्शाती है. इस साल इंडियन प्रीमियर लीग की खिलाड़ियों की नीलामी में केकेआर ने हरभजन को दो करोड़ रुपये में खरीदा. हरभजन आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स जैसी चैंपियन टीमों की ओर से खेल चुके हैं.

कार्तिक ने हालांकि कहा कि 700 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाने वाले इस अनुभवी ऑफ स्पिनर ने टीम से जुड़ने के बाद पिछले एक हफ्ते में काम के प्रति अपनी लगन से सभी को प्रभावित किया है. कार्तिक ने केकेआर की वेबसाइट से कहा, 'हरभजन अभ्यास सत्र में जल्दी आ जाते हैं, सभी खिलाड़ियों से काफी पहले और वो लगातार ऐसा करते हैं. वो इतने अधिक समय से खेल रहे हैं और इसे ध्यान में रखते हुए उन्हें चुनना मुझे लगता है कि आसान नहीं होगा. लेकिन पिछले एक हफ्ते में उसने जो रुचि और जज्बा दिखाया है वह शानदार है.'

बल्लेबाजी का भी अभ्यास कर रहे हैं हरभजन सिंह
कार्तिक ने बताया कि हरभजन सभी अभ्यास सत्रों में भी हिस्सा ले रहे हैं जहां वह पूरे जज्बे के साथ बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'यहां तक कि शाम को सात बजे होने वाले अभ्यास मैच के लिए भी हरभजन चार बजे आ जाते हैं. वह इससे पहले बल्लेबाजी करता हैं, वह शाकिब (अल हसन) और ऑयन मॉर्गन को गेंदबाजी करते हैं और अभ्यास मैच से पहले दोबारा स्ट्रैचिंग करते हैं. '
IPL 2021: RCB को मिला बड़ा 'मैच विनर', सिर्फ 20 लाख के खिलाड़ी ने ठोके 49 गेंदों में 104 रन 



कार्तिक ने कहा, 'हरभजन मैच में गेंदबाजी करते हैं और 20 ओवर फील्डिंग भी. आप उनके दर्जे के खिलाड़ी से इससे अधिक क्या उम्मीद कर सकते हो. उन्होंने सब कुछ हासिल किया है और इसके बावजूद करियर के इस चरण में जो रूचि दिखा रहे हैं वह उनके चरित्र को दर्शाता है. मुझे यकीन है कि वो केकेआर के लिए शानदार काम करेंगे. ' बता दें हरभजन सिंह आईपीएल 2021 के लिए अपनी फिटनेस पर काफी काम कर रहे हैं. इंस्टाग्राम पर उन्होंने अपने मस्कुलर कंधों की फोटो भी पोस्ट की है जो वायरल हो रही है. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज