• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC Final: विराट कोहली की कप्तानी के कायल हुए दिनेश कार्तिक, कह दी बड़ी बात

WTC Final: विराट कोहली की कप्तानी के कायल हुए दिनेश कार्तिक, कह दी बड़ी बात

WTC FINAL: दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की (PC-दिनेश कार्तिक इंस्टाग्राम)

WTC FINAL: दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की (PC-दिनेश कार्तिक इंस्टाग्राम)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कमेंट्री कर रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी की जमकर तारीफ की. उन्होंने बताया कि कप्तान किस गेंदबाज पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आजकल नए रोल में नजर आ रहे हैं. दिनेश कार्तिक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कमेंट्री कर रहे हैं और इस वक्त वो साउथैंप्टन में ही मौजूद हैं. दिनेश कार्तिक ने खेल के पांचवें दिन विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी की तारीफ की. उन्होंने साथ ही ये भी बताया कि वो किस गेंदबाज पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं. दरअसल खेल के पांचवें दिन लंच से पहले टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के 3 विकेट चटकाए और ये देख दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली को जमकर सराहा.

    दिनेश कार्तिक ने कमेट्री के दौरान कहा, 'ये विराट कोहली का प्रेरित करने वाला गेंदबाजी बदलाव था. विराट कोहली को शमी पर बहुत भरोसा है.' दिनेश कार्तिक के साथ कमेंट्री कर रहे साइमल डूल ने भी कहा कि विराट कोहली ने जिस तरह गेंदबाजी में बदलाव किया है उसी वजह से टीम इंडिया को कामयाबी मिली है.

    नासिर हुसैन ने कहा-महानतम टेस्ट कप्तान होंगे विराट
    स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में नासिर हुसैन ने भी विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ की. उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि करियर खत्म होने के बाद विराट कोहली महानतम टेस्ट कप्तान होंगे. बता दें विराट कोहली भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट जीत हासिल करने वाले कप्तान हैं. वो अबतक 36 टेस्ट मैच जीत चुके हैं. विराट की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दो बार टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा किया है. साथ ही उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बनाई.

    शमी-इशांत ने चटकाए विकेट
    बता दें खेल के पांचवें दिन टीम इंडिया ने एक बार फिर सधी लाइन-लेंग्थ से गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. इसके बाद मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया को दिन की पहली कामयाबी दिलाई. शमी ने रॉस टेलर को शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कराया. इशांत शर्मा ने भी बेहतरीन गेंद फेंक हैनरी निकोल्स को पैवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद शमी ने अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे बीजे वॉटलिंग को बोल्ड कर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज