होम /न्यूज /खेल /'टी20 में प्रदर्शन के आधार पर कैसे वनडे टीम से ड्रॉप कर सकते..', पंत की आलोचना पर कार्तिक की दो टूक

'टी20 में प्रदर्शन के आधार पर कैसे वनडे टीम से ड्रॉप कर सकते..', पंत की आलोचना पर कार्तिक की दो टूक

दिनेश कार्तिक ने अपने हालिया फॉर्म और प्रदर्शन को लेकर आलोचना झेल रहे ऋषभ पंत का बचाव किया है.  (AFP)

दिनेश कार्तिक ने अपने हालिया फॉर्म और प्रदर्शन को लेकर आलोचना झेल रहे ऋषभ पंत का बचाव किया है. (AFP)

India vs Bangladesh ODI Series: ऋषभ पंत को टी20 क्रिकेट में उनके हालिया फॉर्म और प्रदर्शन के कारण लगातार आलोचनाओं का सा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऋषभ पंत मीरपुर वनडे से पहले ही बांग्लादेश सीरीज से बाहर हो गए
हालिया फॉर्म की वजह से ऋषभ पंत को लगातार आलोचना झेलनी पड़ रही
दिनेश कार्तिक ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज का बचाव किया है

नई दिल्ली. बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर वनडे से ठीक पहले ऋषभ पंत को टीम इंडिया से रिलीज कर दिया गया. पंत क्यों टीम से अलग हुए? इसे लेकर बीसीसीआई की तऱफ से कोई साफ-साफ जानकारी नहीं दी गई. बस, इतना बता दिया गया कि मेडिकल टीम की सलाह के बाद पंत बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे. उनका टीम से अचानक अलग होना, ऐसे वक्त पर हुआ, जब फॉर्म को लेकर पंत की लगातार आलोचना हो रही है और लिमिटेड ओवर टीम में उनकी जगह सवालों के घेरे में है. हालांकि, इस सारी बातों के बीच दिनेश कार्तिक ने पंत का बचाव किया है.

बांग्लादेश सीरीज से पहले क्रिकबज से बात करते हुए, कार्तिक ने आलोचकों से यह गुजारिश की कि वो टी20 फॉर्मेट में पंत के रिकॉर्ड या हालिया फॉर्म के आधार पर वनडे टीम में उनकी जगह को न आंके. कार्तिक ने कहा कि पंत का वनडे में भी रिकॉर्ड खराब नहीं है. ऐसे में उनकी आलोचना करना सही नहीं.

पंत का वनडे रिकॉर्ड भी अच्छा है: कार्तिक
कार्तिक ने कहा, ‘हमें टी20 और वनडे को अलग-अलग देखना चाहिए. वनडे की पिछली 10 पारियों में पंत का औसत 45 से अधिक का है. उन्होंने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर भारत को मैच जिताया था. उन्होंने खुद के लिए बहुत अच्छा किया है और जब कोई अपने लिए इतना अच्छा करता है, तब फिर आप ऐसा नहीं कर सकते कि टी20 में उनके प्रदर्शन को देखकर उन्हें वनडे टीम से ड्रॉप कर दें.’

" isDesktop="true" id="5003587" >

‘टी20 में प्रदर्शन के आधार पर पंत की आलोचना ना करें’
उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए कि वो मैदान पर जांए और अपनी काबिलियत साबित करें और अगर तब भी वो अच्छा ना कर पाएं, तब फिर आप उनसे आगे बढ़ने के बारे में सोचें, लेकिन आप सिर्फ इसलिए उन्हें ड्रॉप नहीं कर सकते कि वो टी20 फॉर्मेट में अच्छा नहीं कर रहे हैं, तो उन्हें वनडे टीम से ड्रॉप कर दो. हमें चीजों को ऐसे नहीं देखना चाहिए.’पंत हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दो मैच में 17 रन बनाए थे जबकि वनडे सीरीज में उनके बल्ले से 25 रन निकले थे.

IND vs BAN: जो खिलाड़ी खेलेंगे वनडे वर्ल्ड कप, उनकी मौजूदगी में ही हारी टीम इंडिया! जानें कहां हो रही चूक?

सूर्यकुमार यादव टी20 और वनडे के बाद अब टेस्ट टीम में जगह बनाने में जुटे, उठाया बड़ा कदम

पंत की गैरहाजिरी में केएल राहुल ने मीरपुर वनडे में विकेटकीपिंग की थी और उन्होंने अर्धशतक जड़ा था. हालांकि, विकेटकीपिंग के दौरान उन्होंने एक अहम कैच छोड़ा था. भारत यह मैच 1 विकेट से हार गया था.

Tags: Dinesh karthik, India vs Bangladesh, Rishabh Pant, Rohit sharma, Sanju Samson, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें