लाइव टीवी

एमएस धोनी के घर में दिनेश कार्तिक की चीते जैसी छलांग, कैच देखने वाला हर कोई रह गया हैरान, देखें Video

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 4:42 PM IST
एमएस धोनी के घर में दिनेश कार्तिक की चीते जैसी छलांग, कैच देखने वाला हर कोई रह गया हैरान, देखें Video
डाइव लगाकर पार्थिव पटेल का कैच लपकते दिनेश कार्तिक

देवधर ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने विकेट के पीछे हवा में एक हाथ से कैच लपका

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 4:42 PM IST
  • Share this:
रांची. दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर्स में से एक एमएस धोनी (MS Dhoni) फिलहाल क्रिकेट से दूर हैं और उनके फैंस विकेट के पीछे उनकी कलाबाजियां देखने के लिए तरस गए, लेकिन सोमवार को दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने धोनी के घर में रांची के लोगों को स्‍टार विकेटकीपर की तरह विकेट के पीछे कमाल दिखाया. देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) के खिताबी मुकाबले में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  ने धोनी की तरह चीते जैसी छलांग लगाकर एक हाथ से कैच लपका, जिसे देखने वाला हर कोई हैरान रह गया. रांची में सोमवार को खेले गए देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) के खिताबी मुकाबले में कार्तिक ने इंडिया सी की ओर से खेलते हुए इंडिया बी के कप्तान पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) का कैच लपका. इशान पोरेल (Ishan Porel) की शानदार गेंद पर पार्थिव के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद सीधे दिनेश कार्तिक के हाथों में चली गई. पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) सिर्फ 14 रन ही बना सके.



34 साल के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  ने पोरेल की गेंद पर अपने बाएं ओर डाइव लगाकर हवा में एक हाथ से कैच लपका. उनके इस अविश्वसनीय कैच की सोशल मीडिया पर भी जमकर तारीफ हो रही है.पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया बी की शुरुआत काफी खराब रही. पहले दस ओवर में ही इंडिया बी ने अपने ओपनर्स गंवा दिए. इशान पोरेल (Ishan Porel) ने दोनों ओपनर्स को पवेलियन भेजा. इस मैच में उन्होंने 43 रन देकर पांच विकेट लिए. लिस्‍ट ए क्रिकेट ने वह दूसरी बार पांच विकेट होल में शामिल हुए. पोरेल के अलावा जलज सक्सेना और अक्षर पटेल को एक- एक सफलता मिली.

dinesh karthik, cricket
Loading...

एक प्रशंसक ने दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  के इस कैच को देखकर कहा कि और लोग कहते हैं कि उनकी उम्र हो गई है. उनका समय खत्म हो गया है. वह 34 साल के हो गए हैं. लेकिन सच्चाई यह है कि वह अभी भी 2007 की तरह  पक्षी के जैसे उड़ सकते हैं. इंडिया बी की ओर से यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और केदार जाधव दोनों (Kedar Jadhav) ने अर्धशतक जड़ा, जबकि विजय शंकर ने 33 गेंदों पर 45 रन और ऑल राउंडर कृष्णप्पा गौतम ने 10 गेंदों पर 35 रन जड़कर टीम को निर्धारित ओवर में 283 रनों तक पहुंचाया.

गांगुली IPL में ला रहे क्रिकेट को बदल देने वाला नियम, टीम में होंगे 15 खिलाड़ी

3 साल पहले छोटे भाई ने दिलाई थी बड़ी जीत, अब बड़े की वजह से 'हारी' टीम इंडिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 4:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...