Home /News /sports /

दिनेश कार्तिक IPL प्लेऑफ में इंजेक्शन लेने के बाद खेले थे, TNCA के अधिकारी का खुलासा

दिनेश कार्तिक IPL प्लेऑफ में इंजेक्शन लेने के बाद खेले थे, TNCA के अधिकारी का खुलासा

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक IPL प्लेऑफ के दौरान घुटने की चोट से जूझ रहे थे. (KKR Instagram)

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक IPL प्लेऑफ के दौरान घुटने की चोट से जूझ रहे थे. (KKR Instagram)

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आईपीएल-2021 के प्लेऑफ के दौरान घुटने की चोट से जूझ रहे थे और इसी वजह से उन्हें दर्द निवारक इंजेक्शन लेने पड़े. चोट के चलते दाएं हाथ का यह बल्लेबाज 4 नवंबर से शुरू होने वाली सैयद मुश्ताक टी20 ट्रॉफी के आगामी सीजन का हिस्सा नहीं बन पाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के प्लेऑफ में इंजेक्शन लेने के बाद खेले थे. तमिलनाडु क्रिकेट संघ (TNCA) के सचिव एस रामास्वामी ने यह खुलासा किया है. माना जा रहा है कि कार्तिक घुटने की चोट से जूझ रहे थे और इसी वजह से उन्हें दर्द निवारक इंजेक्शन लेने पड़े. चोट के चलते दाएं हाथ का यह बल्लेबाज 4 नवंबर से शुरू होने वाली सैयद मुश्ताक टी20 ट्रॉफी के आगामी सीजन में नहीं खेलेगा.

    कार्तिक इस घरेलू टूर्नामेंट में तमिलनाडु का नेतृत्व करने के लिए तैयार थे लेकिन उनकी अनुपलब्धता के कारण अब विजय शंकर को टीम का कप्तान बनाया गया है. तमिलनाडु इस टी20 टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में महाराष्ट्र से भिड़ेगा. लीग का फाइनल 24 नवंबर को खेला जाना है.

    इसे भी पढ़ें, मिसबाह बने ‘बलि का बकरा’, पाकिस्तानी टी20 वर्ल्ड टीम पर भी भड़के

    रामास्वामी ने क्रिकबज से कहा, ‘कार्तिक इंजेक्शन लेने के बाद आईपीएल प्लेऑफ (कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए) खेले थे. इसलिए, हमने उन्हें सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के लिए आराम दिया है. उनकी जगह विजय शंकर तमिलनाडु टीम की कप्तानी करेंगे.’ 2 बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए कार्तिक ने आईपीएल-14 में हालांकि खास प्रदर्शन नहीं किया. उन्होंने 15 पारियों में 22.30 के औसत और 131.17 के स्ट्राइक रेट से कुल 223 रन बनाए.

    ऑयन मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम केकेआर को 15 अक्टूबर को खेले गए सीजन के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने हराया. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई ने 27 रन से खिताबी मुकाबला जीता और चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. कोलकाता ने इससे पहले 2 बार आईपीएल का खिताब जीता है.

    Tags: Cricket news, Dinesh karthik, Indian premier league, IPL 2021, Kolkata Knight Riders

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर