Home /News /sports /

dinesh karthik returns after 3 years gaps in team india vs south africa t20 series

'द फिनिशर' DK यहां हैं... IPL में धमाल मचाने के बाद दिनेश कार्तिक की 3 साल बाद T20 टीम में हुई वापसी

दिनेश कार्तिक की 3 साल बाद टी20 टीम में वापसी. (PIC.DK/Instagram)

दिनेश कार्तिक की 3 साल बाद टी20 टीम में वापसी. (PIC.DK/Instagram)

Dinesh Karthik Returns Team India: 36 साल के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आईपीएल के 15वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज कार्तिक इस समय शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने आरसीबी को कई मैच अकेले अपने दम पर जिताए. कार्तिक की शानदा फॉर्म को देखते हुए बीसीसीआई ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में चयन किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL) के 15वें सीजन में अलग भूमिका में नजर आने वाले अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की 3 साल बाद टीम इंडिया (Team India) की टी20 टीम में वापसी हुई है. कार्तिक आईपीएल के 15वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने इस सीजन आरसीबी को अकेले अपने दम पर कई मैच जिताए. 36 वर्षीय कार्तिक को आरसीबी ने इस सीजन फिनिशर की भूमिका दी है, जो वह अभी तक बखूबी निभा रहे हैं.

दिनेश कार्तिक ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलूरू में 27 फरवरी 2019 को खेला था. चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान रविवार को किया. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच 9 जून को दिल्ली में खेला जाएगा. कार्तिक ने 32 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 143.52 के स्ट्राइक रेट से कुल 399 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 48 रन रहा है.

यह भी पढ़ें:केएल राहुल बने टी20 टीम के कप्तान, हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक की हुई वापसी

उमरान मलिक और अर्शदीप को मिला IPL में अच्छे प्रदर्शन का इनाम, टीम इंडिया में चयन

कार्तिक ने IPL 2022 में 14 मैचों में 287 रन बनाए 

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने 14 मैचों में 287 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वोच्च निजी स्कोर नाबाद 66 रन रहा है. दिनेश ने इस आईपीएल में 191.33 के स्ट्राइक रेट से रन बटोरे हैं. वह 9 बार नाबाद लौटे हैं. दिनेश कार्तिक 2019 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की जर्सी में दिखाई देंगे. कार्तिक इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं. वह इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में भी अहम भूमिका निभा सकते हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल इस प्रकार है:

5 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 9 जून को खेला जाएगा जबकि दूसरा टी20 मैच 12 जून को कटक के बारबाती स्टेडियम में होगा. तीसरा मैच 14 जून को विशाखापत्तनम जबकि चौथा और पांचवां टी20 क्रमश: 17 और 19 जून को राजकोट और बेंगलुरू में खेले जाएंगे.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टी20 टीम:

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Tags: Dinesh karthik, Indian Cricket Team, IPL, IPL 2022, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर