• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup 2021: भारत नहीं इंग्लैंड बनेगा चैंपियन? दिनेश कार्तिक ने ऐसा क्यों कहा?

T20 World Cup 2021: भारत नहीं इंग्लैंड बनेगा चैंपियन? दिनेश कार्तिक ने ऐसा क्यों कहा?

दिनेश कार्तिक को ऐसा क्यों लगता है कि इंग्लैंड जीतेगा T20 World Cup 2021?(Dinesh Karthik Instagram)

दिनेश कार्तिक को ऐसा क्यों लगता है कि इंग्लैंड जीतेगा T20 World Cup 2021?(Dinesh Karthik Instagram)

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) 17 अक्टूबर से यूएई-ओमान में शुरू हो रहा है. इंग्लैंड में कमेंट्री कर रहे भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने की बड़ी दावेदार है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) का आगाज 17 अक्टूबर से यूएई-ओमान में होने वाल है. टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं और दोनों अपने पहले मैच में एक-दूसरे से भिड़ने वाले हैं. चूंकि टूर्नामेंट एशियाई सरजमीं पर हो रहा है तो ऐसे में ये दोनों देश टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बड़े दावेदार भी हैं लेकिन भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड जीत सकता है. दिनेश कार्तिक इन दिनों इंग्लैंड में ही कमेंट्री कर रहे हैं और उन्होंने बताया कि आखिर क्यों ऑयन मॉर्गन की टीम टी20 चैंपियन बनने की सबसे बड़ी दावेदार है.

    दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा, ‘अगर मैं भारत का पक्ष ना लूं तो मैं इंग्लैंड को टूर्नामेंट जीतने का सबसे बड़ा दावेदार मानता हूं.’ दिनेश कार्तिक का मानना है कि टी20 फॉर्मेट में इंग्लैंड की टीम बेहद मजबूत है. उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से इंग्लैंड की टीम टी20 फॉर्मेट में खेलती है. जिस तरह से वो लगातार अच्छा प्रदर्शन करती आ रही है, वो काबिलेतारीफ है. इंग्लैंड ने दूसरे देशों को दिखाया है कि पहली गेंद से टी20 क्रिकेट में कैसे खेलन चाहिए. उन्होंने वनडे में भी ऐसा ही किया है. इंग्लैंड की टीम का संतुलन बेहतरीन है और उनके पास मजबूत कप्तान भी है.’

    ऑयन मॉर्गन फॉर्म में करेंगे वापसी-कार्तिक
    दिनेश कार्तिक ने माना कि इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन अच्छी फॉर्म में नहीं हैं लेकिन उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि ये बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप के दौरान अच्छा प्रदर्शन कर सकता है. उन्होंने कहा, ‘ऑयन मॉर्गन ने पिछले कुछ समय से ज्यादा रन नहीं बनाए हैं लेकिन जब जरूरत होगी तो वो कप्तान के तौर पर टीम के लिए रन बनाएंगे.’

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2021: टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच पाकिस्तान से, लेकिन खतरा न्यूजीलैंड और श्रीलंका से

    भारत के लिए हार्दिक पंड्या बेहद अहम खिलाड़ी
    दिनेश कार्तिक ने कहा कि भारत के लिए हार्दिक पंड्या सबसे अहम खिलाड़ी होंगे. उन्होंने कहा, ‘मेरी नजर में हार्दिक पंड्या टी20 वर्ल्ड कप में भारत के सबसे अहम खिलाड़ी होंगे. गेंद और बल्ले से उनका रोल अहम होगा. बल्लेबाज के तौर पर उनकी भूमिका अहम रहने वाली है क्योंकि जब भी तेजी से रन बनाने होते हैं तो वो ही भारत के सबसे अहम खिलाड़ी हैं.हार्दिक पंड्या ज्यादातर गेंदबाजों की धुनाई कर सकते हैं. यही वजह है कि मैं उन्हें पसंद करता हूं. वो समझदारी से गेंदबाजी भी करते हैं.’ दिनेश कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन को बेहद अहम खिलाड़ी बताया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज