दिनेश कार्तिक ने कहा- टीम इंडिया को मेरी जरूरत, टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिलनी ही चाहिए

दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया में खेलने की उम्मीदें नहीं छोड़ी है (PTI)

दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया में खेलने की उम्मीदें नहीं छोड़ी है (PTI)

टीम इंडिया से बाहर चल रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस वक्त इंग्लैंड में हैं. वो सुनील गावस्कर के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान कमेंट्री करते नजर आएंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) जल्द ही नए रोल में नजर आने वाले हैं. दिनेश कार्तिक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान कमेंट्री करते नजर आएंगे. कार्तिक को सुनील गावस्कर के साथ कमेंट्री पैनल में जगह दी गई है. हालांकि आपको बता दें दिनेश कार्तिक भले ही कमेंट्री कर रहे हों लेकिन उनकी नजर अब भी टीम इंडिया में वापसी पर लगी हुई है. दिनेश कार्तिक ने एक इंटरव्यू में कहा कि वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह पाना चाहते हैं.

दिनेश कार्तिक ने स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचीत में कहा, 'आप अगर मेरे टी20 आंकड़े देखेंगे, चाहे वो घरेलू क्रिकेट हो या आईपीएल, तो उसके हिसाब से मुझे 100 फीसदी टीम इंडिया में होना चाहिए. मेरा विश्वास है कि मुझे टीम इंडिया में जगह मिलनी चाहिए. बाकी चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है कि उनकी क्या सोच है.'

मिडिल ऑर्डर में दम दिखाएंगे कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने इंटरव्यू में कहा कि वो मिडिल ऑर्डर में फिनिशर का रोल निभा सकते हैं. कार्तिक बोले, 'मुझे लगता है कि मैं मिडिल ऑर्डर में योगदान दे सकता हूं. मैं टी20 वर्ल्ड कप में अपना कौशल दिखाना चाहता हूं. ' दिनेश कार्तिक ने आगे कहा, 'मैं क्रीज पर जाकर क्या प्रभाव छोड़ता हूं वो देखने वाली बात है. यही एक कारण है कि मुझे भरोसा है कि भारतीय टीम को ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है. पिछली बार मैंने उन्हें सैंपल भी दिया था. मुझे भरोसा है कि अगर मैंने अपना कौशल दिखाया तो भारत के पास वर्ल्ड कप जीतने का अच्छा मौका है.'
घरेलू खिलाड़ियों को मिलना चाहिए आईपीएल में मौका-कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने साथ ही ये भी कहा कि घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आईपीएल में जरूर मौका मिलना चाहिए. मेरी यही दुआ है. आईपीएल घरेलू क्रिकेट से ऊपर का स्तर है. अगर आप आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम इंडिया में खेलने के मौके बढ़ते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज