दिनेश कार्तिक की ऋषभ पंत को लेकर बड़ी भविष्यवाणी, कहा- 100 टेस्ट खेलेंगे

ऋषभ पंत के अंदर 100 टेस्ट खेलने का दम-दिनेश कार्तिक (PIC: AFP)

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के भविष्य को उज्ज्वल बताते हुए कहा है कि वो 100 टेस्ट खेल सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया इस वक्त दुनिया की नंबर 1 टेस्ट टीम है और अब उसके पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने का मौका है, जिसका फाइनल 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा. टीम इंडिया चैंपियन बनने की दावेदार है क्योंकि उसे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले ही मैच पलट सकते हैं. इन्हीं खिलाड़ियों में से एक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हैं जिन्होंने पिछली दो टेस्ट सीरीज अपने दम पर जिताई हैं. पंत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया उसे देख अब विरोधियों को भी उनसे 'डर' लगने लगा है. पंत का भविष्य उज्ज्वल है और यही भविष्यवाणी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भी की है. दिनेश कार्तिक का मानना है कि पंत लंबे वक्त तक टीम इंडिया के लिए खेलेंगे.

    यू ट्यूब चैनल स्पोर्ट्स टुडे से खास बातचीत में दिनेश कार्तिक ने कहा कि ऋषभ पंत लंबी रेस के घोड़े हैं और वो कम से कम 100 टेस्ट खेलेंगे. कार्तिक ने कहा, 'इसमें कोई शक नहीं है कि वो टीम इंडिया के अहम खिलाड़ी रहेंगे. वो उन खिलाड़िों में हैं जो 100 टेस्ट खेलेंगे और वनडे-टी20 भी लंबे वक्त तक खेलेंगे.'

    इंग्लैंड के खिलाड़ी को लगा 'डर', टीम में सेलेक्शन होते ही ट्विटर अकाउंट किया बंद!

    दबाव में निखरा है ऋषभ पंत का प्रदर्शन
    बता दें साल 2019 तक ऋषभ पंत का प्रदर्शन बेहद खराब था. 2020 में वो टी20 और वनडे टीम से भी बाहर हो गए थे और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल निभाने लगे. हालांकि पंत को टेस्ट टीम में बरकरार रखा गया और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पंत ने कमाल ही कर दिया. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 68.50 की औसत से 274 रन बनाए. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत ने 54 की औसत से 270 रन बनाए. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो उन्होंने 11 मैचों में 41.37 की औसत से 662 रन बनाए हैं. पंत का ये प्रदर्शन काबिलेतारीफ है इसलिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्हें तुरुप का इक्का माना जा रहा है.