दिनेश कार्तिक ने कहा- मौजूदा टीम हमारे टेस्ट इतिहास की बेस्ट, ये बड़े कारण बताए

दिनेश कार्तिक कमेंट्री करने इंग्लैंड पहुंच चुके हैं. (Instagram)

दिनेश कार्तिक कमेंट्री करने इंग्लैंड पहुंच चुके हैं. (Instagram)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच होना है. आईसीसी की ओर से पहली बार इसका आयोजन किया जा रहा है. यह मैच साउथम्पटन में खेला जाएगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल से पहले टीम इंडिया को लेकर बड़ी बात कही है. उन्हाेंने कहा कि मौजूदा टीम हमारे टेस्ट इतिहास की बेस्ट टीम है. डब्ल्यूटीसी के फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से भिड़ना है. यह मुकाबला 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथम्प्टन मैदान पर खेला जाना है. विराट कोहली अपनी कप्तानी में पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतना चाहेंगे.

स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा, ‘मौजूदा टीम की तुलना 1971 की अजीत वाडेकर की टीम से की जा सकती है. लेकिन मेरे हिसाब अभी की हमारी टीम टेस्ट इतिहास की बेस्ट टीम है.’ दिनेश कार्तिक और सुनील गावस्कर फाइनल के दौरान कमेंट्री करते नजर आएंगे. उन्होंने कहा कि टीम के गेंदबाज, बल्लेबाज और ऑलराउंडर सभी अपना बेस्ट दे रहे हैं. वर्ल्ड क्लास के स्पिनर टीम में हैं. इस कारण हमें अधिक विकल्प मिल जाते हैं. मालूम हाे कि टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में मात दी थी.

शुभमन गिल की भी सराहना की

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रोहित शर्मा के बाद शुभमन गिल को ओपनिंग करने के लिए भेजा जा सकता है. शुभमन गिल काे लेकर दिनेश कार्तिक ने कहा कि उनमें क्षमता और स्किल्स की कोई कमी है. हालांकि इंग्लैंड में बतौर ओपनर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा. लेकिन उम्मीद है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे. गिल ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन घरेलू मैदान पर वे इंग्लैंड के खिलाफ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे.
न्यूजीलैंड को बढ़त, लेकिन टीम का प्रदर्शन अच्छा

दिनेश कार्तिक ने कहा कि फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम कुछ मैच खेलकर उतरेगी. ऐसे में उसके पास बढ़त है. लेकिन टीम इंडिया का प्रदर्शन पिछले कुछ साल में शानदार रहा है. ऐसे में वह इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी. मालूम हो कि फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा है. दूसरा टेस्ट 10 जून से शुरू हो रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज