• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, कहा- लॉकडाउन में हो गया था हताश, पत्नी दीपिका पल्लीकल ने दी प्रेरणा

दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, कहा- लॉकडाउन में हो गया था हताश, पत्नी दीपिका पल्लीकल ने दी प्रेरणा

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज औऱ स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल सुपर कपल में शामिल हैं. आज यानि कि 21 अगस्त को दोनों शादी की पांचवीं सालगिरह मना रहे हैं. इस मौके पर दोनों ने अपने सोशल मीडिया पर प्यारी तस्वीरे शेयर की हैं.

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज औऱ स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल सुपर कपल में शामिल हैं. आज यानि कि 21 अगस्त को दोनों शादी की पांचवीं सालगिरह मना रहे हैं. इस मौके पर दोनों ने अपने सोशल मीडिया पर प्यारी तस्वीरे शेयर की हैं.

टीम इंडिया के विकेटकीपर और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का बड़ा बयान

  • Share this:
    कोलकाता. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा है कि कोविड-19 के कारण जारी लॉकडाउन के बीच इस अनिश्चितता से निपटना काफी हताशा भरा था कि वह अपना अगला मैच कब खेलेंगे. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 25 मार्च को शुरू हुआ था। तब से सभी क्रिकेटर अपने घरों तक ही सीमित हैं. इस बीच हालांकि समय-समय पर पाबंदियों में छूट दी गई.

    लॉकडाउन में हो गया था हताश
    कार्तिक (Dinesh Karthik) ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा, 'लॉकडाउन में शुरुआत में मैं ट्रेनिंग करके खुश था, मैं घर में रहकर खुश लेकिन यह दो हफ्ते, फिर तीन और चार हफ्ते तक बढ़ गया, यह काफी हताशा भरा अहसास था। मुझे नहीं पता कि मैं अपना अगला क्रिकेट मैच कब खेलूंगा, मैं किसलिए ट्रेनिंग कर रहा हूं, कभी कभी यह उबाऊ लगता है.'

    पत्नी दीपिका पल्लीकल से मिली कार्तिक को प्रेरणा
    कार्तिक की पत्नी और अंतरराष्ट्रीय स्क्वाश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) भी इसी तरह की स्थिति का सामना कर रही हैं और यह 35 वर्षीय खिलाड़ी उनसे प्रेरणा ले रहा है. उन्होंने कहा, 'इसके बाद मैंने उसे देखा जो व्यक्तिगत खेल खेलती है, रोजाना जज्बे के साथ तैयारी करना. समान स्थिति, उसे भी नहीं पता कि अगला टूर्नामेंट कब होगा. मुझे महसूस हो रहा है कि क्रिकेट स्क्वाश से पहले शुरू हो जाएगा लेकिन इसके बावजूद वह ट्रेनिंग कर रही है.'

    लार पर बैन से वनडे-टी20 में असर नहीं
    कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि कोविड-19 के प्रकोप के बाद क्रिकेट के दोबारा शुरू होने पर लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लंबे प्रारूप में गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती होगा. उन्होंने कहा, 'हां, निश्चित तौर पर यह बड़ी चुनौती होगा. मुझे लगता है कि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 में यह अधिक अंतर पैदा नहीं करेगा लेकिन निश्चित तौर पर यह टेस्ट में बड़ी चुनौती होगा.' कार्तिक ने दोहराया कि खिलाड़ी को मैच फिटनेस हासिल करने में कम से कम चार हफ्तों का समय लगेगा और किसी को ट्रेनिंग में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए.

    उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि कम से कम चार हफ्ते का समय लगेगा, विशेषकर गेंदबाजों को क्योंकि उन्हें अभी गेंदबाजी का मौका नहीं मिल रहा, दोबारा 140-150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करना, दिन के अलग-अलग समय, जब गर्मी कम या ज्यादा हो, यह उनके लिए चुनौती होगा, काफी बड़ी चुनौती.' कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान कार्तिक ने साथ ही कहा कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग होती है तो उनकी टीम इस टी20 लीग को जीतने के लिए बेताब है.

    सिर्फ नो बॉल नहीं वाइड गेंद पर भी मिलेगी फ्री हिट,टी20 में होंगे दो पावरप्ले!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज