लाइव टीवी

ये 2 फ्लॉप क्रिकेटर्स टेस्ट टीम में धवन, दिनेश को करेंगे रिप्लेस

News18Hindi
Updated: November 26, 2018, 6:12 PM IST

6 दिसंबर से भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. इस सीरीज के लिए भारत ने टीम करीब एक महीने पहले टीम चुन ली थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2018, 6:12 PM IST
  • Share this:
सिडनी में खेले गए तीसरे टी20 में मेहमान टीम इंडिया ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने टी20 सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. ब्रिस्बेन में खेला गया पहला टी20 ऑस्ट्रेलिया ने 4 रन से जीता था. मेलबर्न में खेला गया दूसरा टी20 बारिश की वजह से रद्द हो गया था. सीरीज के समापन के बाद सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन को मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया.

धवन ने सीरीज में 117 रन बनाए. धवन के अलावा दिनेश कार्तिक ने भी अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया. उन्होंने पहले मैच में 13 गेंदों में तूफानी 30 रन बनाए थे वहीं आखिरी मैच में वह 22 रन बनाकर नाबाद लौटे. इस तरह से ये दोनों ही खिलाड़ी टी20 सीरीज में टीम इंडिया के हीरो साबित हुए.

टेस्ट में नहीं खेलेंगे धवन, दिनेश
लेकिन इसके बावजूद ये दोनों टीम इंडिया की टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं है. 6 दिसंबर से भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. इस सीरीज के लिए भारत ने टीम करीब एक महीने पहले टीम चुन ली थी. इस टीम में धवन और दिनेश कार्तिक दोनों का नाम नहीं है. बल्कि टी20 सीरीज में लचर प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल और रिषभ पंत दोनों को इस टीम में जगह दी गई है. पंत जहां दोनों मैचों में 20, 0 के स्कोर पर आउट हुए. वहीं राहुल दोनों मैचों में 13, 14 के स्कोर पर आउट हुए. जैसा कि विदेशी सरजमीं पर इन दोनों का ट्रैक रिकॉर्ड पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में ये देखने लायक होगा कि इस टेस्ट सीरीज में ये दोनों खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं.

ये भी पढ़ें: कोहली के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, भारत ने 6 विकेट से जीता मैच, सीरीज 1-1 से की बराबर

वैसे टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम पहले घोषित की गई थी. अगर टी20 सीरीज के बाद की जाती तो जाहिर है कि धवन और दिनेश दोनों का नाम हो सकता था. धवन भारत की ओर से अपना आखिरी टेस्ट केनिंटन ओवल इंग्लैंड में 2018 में खेले थे. उन्हें इंग्लैंड की सरजमीं पर खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर निकाला गया था. वहीं दिनेश कार्तिक भी आखिरी बार इंग्लैंड दौरे में ही टेस्ट में नजर आए थे. उन्हें लॉर्ड्स टेस्ट के बाद टीम से बाहर निकाल दिया गया था.

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया: मुरली विजय, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, पार्थिव पटेल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2018, 10:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...