दिनेश कार्तिक ने इस मामले में बीसीसीआई से मांगी बिना शर्त माफी

भाषा
Updated: September 8, 2019, 1:42 PM IST
दिनेश कार्तिक ने इस मामले में बीसीसीआई से मांगी बिना शर्त माफी
दिनेश ‌कार्तिक.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भारत के लिए 26 टेस्‍ट, 94 वनडे और 32 टी20 मुकाबले खेले हैं. वे वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया के सदस्‍य भी थे.

  • Share this:
भारतीय टीम से बाहर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स (टीकेआर) के ड्रेसिंग रूम से कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) का मैच देखकर बीसीसीआई (BCCI) के केंद्रीय उपबंध का उल्लंघन करने पर ‘बिना शर्त माफी ’ मांग ली है. कार्तिक आईपीएल की कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) टीम के कप्तान है. वह ड्रेसिंग रूम में ट्रिनबैगो की जर्सी में मैच देखते नजर आये. बीसीसीआई ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करके पूछा है कि उनका केंद्रीय अनुबंध रद्द क्यों नहीं कर दिया जाये.

मैक्‍कलम के कहने पर पहनी टीकेआर की जर्सी
कार्तिक ने अपने जवाब में कहा कि वह कोच ब्रेंडन मैक्‍कलम के अनुरोध पर पोर्ट ऑफ स्पेन गए थे और उनके कहने पर ही टीकेआर की जर्सी पहनकर मैच देखा. उन्होंने पत्र में लिखा, ‘मैं इस यात्रा से पहले बीसीसीआई से अनुमति नहीं लेने के लिये बिना शर्त माफी मांगता हूं. मैं दोहराना चाहता हूं कि मैंने टीकेआर की किसी गतिविधि में भाग नहीं लिया और न ही कोई भूमिका निभाई.’

dinesh karthik, dinesh karthik bcci, dinesh karthik cpl, dinesh karthik notice, Caribbean premier league, trinbago knight riders, दिनेश कार्तिक, दिनेश कार्तिक बीसीसीआई, दिनेश कार्तिक सीपीएल, दिनेश कार्तिक कैरेबियन प्रीमियर लीग
दिनेश कार्तिक सीपीएल में नजर आए थे.


खत्‍म हो सकता है मामला
उन्होंने आश्वासन दिया कि बाकी मैचों में वह टीकेआर के ड्रेसिंग रूम में नहीं बैठेंगे. कार्तिक के इस माफीनामे के बाद प्रशासकों की समिति मामले को खत्म कर सकती है. बता दें कि कार्तिक को बीसीसीआई से सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट मिला हुआ है. सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट में साफ लिखा है कि वे किसी भी प्राइवेट लीग के साथ नहीं जुड़ सकते हैं और यह नियम सभी सक्रिय फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेटरों पर भी लागू होता है.

वर्ल्‍ड कप में नाकाम रहे थे कार्तिक
Loading...

कार्तिक ने भारत के लिए 26 टेस्‍ट, 94 वनडे और 32 टी20 मुकाबले खेले हैं. वे वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया के सदस्‍य भी थे. उनके चयन पर सवाल भी उठे थे. वर्ल्‍ड कप में वे दो मैचों में खेले थे और उन्‍होंने 8 व 6 रन की पारियां खेली थी. अब टीम इंडिया में उनके लिए दरवाजे बंद माने जा रहे हैं.

एक टी20 मैच जिसमें बने 7 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, बड़ी-बड़ी टीमों के कारनामे ध्‍वस्‍त

पाक के इस गेंदबाज ने फेंकी 155.1 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद, फिर भी धुनाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 1:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...