'टीम इंडिया में चुने जाने का भरोसा था, पर निराशा मिली, अब करूंगा ये काम'

भारतीय क्रिकेट के युवा स्टार शुभमन गिल ने कहा, मुझे उम्मीद थी कि किसी एक प्रारूप के लिए मैं टीम में चुन लिया जाऊंगा. किसी भी टीम में न चुना जाना निराशाजनक है.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 4:04 PM IST
'टीम इंडिया में चुने जाने का भरोसा था, पर निराशा मिली, अब करूंगा ये काम'
शुभमन गिल के हालिया प्रदर्शन को देखकर उनके वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में चुने जाने की पूरी संभावना थी. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 4:04 PM IST
शुभमन गिल भारतीय क्रिकेट के सुनहरे भविष्य की एक तस्वीर हैं. पूर्व क्रिकेटर इस खिलाड़ी में एक स्टार की झलक देखते हैं. वह खुद भी लगातार अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. हालांकि वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया है. पंजाब के इस ओपनर के टीम इंडिया में चुने जाने की पूरी उम्मीद थी.

शुभमन गिल ने इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. उन्हें केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया था. बेशक गिल को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है, लेकिन वे फिलहाल वेस्टइंडीज में ही मौजूद इंडिया ए टीम का हिस्सा हैं. पांच मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ उन्होंने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाए हैं. चार मैचों में गिल ने 218 रन बनाए, जिनमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं.

तीन अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में न चुने जाने पर शुभमन गिल ने कहा है कि मैं रविवार को भारतीय टीम का चयन होने का इंतजार कर रहा था. मुझे उम्मीद थी कि किसी एक प्रारूप के लिए मैं टीम में चुन लिया जाऊंगा. किसी भी टीम में न चुना जाना निराशाजनक है, लेकिन मैं अपना समय इसी को लेकर सोचने में खराब नहीं करूंगा. मैं अपनी क्षमताओं और योग्यता के हिसाब से प्रदर्शन करना और रन बनाना जारी रखूंगा ताकि चयनकर्ताओं को प्रभावित कर सकूं.

cricket, shubhman gill, bcci, indian cricket team, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, शुभमन गिल, क्रिकेट, भारत वस वेस्टइंडीज, india vs west indies
शुभमन गिल ने पिछले रणजी सत्र में पांच मैचों में ही 700 से ज्यादा रन जड़ दिए थे. (फाइल फोटो)


क्रिकेटनेक्‍स्ट को एंटीगा से बात करते हुए गिल ने बताया कि वेस्टइंडीज ए के खिलाफ सीरीज काफी अच्छी रही. व्यक्तिगत रूप से मैं अपने अर्धशतकों को शतकों में तब्दील करना पसंद करता, लेकिन मैं इन अनुभवों से सबक सीखूंगा. उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज की टीम काफी अच्छी थी. यहां की पिचें हालांकि बल्लेबाजी के लिए थोड़ी मुश्किल थी. मगर चुनौतीपूर्ण हालात में प्रदर्शन करना अलग खुशी देता है.

रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन

पंजाब के ओपनर शुभमन गिल ने पिछले रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन खेल दिखाया. उन्होंने 5 मैचों में 700 से ज्यादा रन बनाए, जिनमें 268 रन का करियर बेस्ट प्रदर्शन भी शामिल है. अभी तक नौ प्रथम श्रेणी मुकाबलों में उन्होंने 77.78 की औसत से 1089 रन जड़ दिए हैं. इनमें तीन शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं.
Loading...

cricket, shubhman gill, bcci, indian cricket team, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, शुभमन गिल, क्रिकेट, भारत वस वेस्टइंडीज, india vs west indies
वेस्टइंडीज दौरे पर पांच वनडे खेलने वाली इंडिया ए की ओर से सबसे ज्यादा 218 रन शुभमन गिल के बल्ले से ही निकले हैं. (फाइल फोटो)


मैच के हिसाब से खेलना सीखा

शुभमन गिल ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे पर मैंने जो सबसे बड़ी चीज सीखी वो अपने स्वाभाविक खेल में मैच के हालात के हिसाब से बदलाव करना थी. यह जरूरी है कि आप क्रीज पर अधिक से अधिक समय बिताएं.

'जब पंत मुख्य विकेटकीपर तो साहा को चुनने का क्या मतलब?'

टी20 वर्ल्ड कप तक संन्यास नहीं लेंगे एम एस धोनी, टीम इंडिया ने रोका!
First published: July 23, 2019, 4:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...