लाइव टीवी

ब्रावो ने इस साथी खिलाड़ी को बताया टी20 टीम का लारा और गेल, कहा- इनसे बेहतर कोई नहीं

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 12:48 PM IST
ब्रावो ने इस साथी खिलाड़ी को बताया टी20 टीम का लारा और गेल, कहा- इनसे बेहतर कोई नहीं
ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल में 134 मैच खेले हैं. (फाइल फोटो)

वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम अपने विस्फोटक बल्लेबाजों के लिए जानी जाती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 12:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम को हमेशा से विस्फोटक टीम माना जाता है. खासकर टी20 फॉर्मेट में यह टीम किसी भी टीम को मात देने की हिम्मत रखती है. विंडीज की टीम में क्रिस गेल (Chris Gayle), आंद्रे रसेल (Andre Russell) जैसे तूफानी बल्लेबाज है जो अकेले दम पर पूरा मैच बदल देते हैं. एक समय पर यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल (Chris Gayle) को दुनिया का सबसे आक्रमक बल्लेबाज माना जाता था हालांकि उनके ही साथी खिलाड़ी ब्रावो को लगता है अब यह जगह आंद्रे रसेल ले चुके हैं.

ब्रावो ने जमकर की रसेल की तारीफ
ब्रावो (Dwayne Bravo) ने अपने साथी खिलाड़ी के बारे में बात करते हुए कहा, 'आंद्रे रसेल दुनिया के बेस्ट खिलाड़ी हैं. यही बात मैं क्रिस गेल के लिए तब कहता था जब वह अपने चरम पर थे. हम खुश हैं कि वह हमारी टीम में हैं. हमें इंटरनेशल क्रिकेट में उनके खिलाफ गेंदबाजी नहीं करनी पड़ेगी. रसेल अब हमारे क्रिस गेल हैं. वह टी20 में हमारे ब्रायन लारा हैं. वह सुपरस्टार हैं.' श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में आंद्रे रसेल (Andre Russell) का प्रदर्शन शानदार रहा था. उन्‍होंने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 14 गेंदों में 35 जबकि दूसरे टी20 में 14 गेंदों में 40 रन बनाए. दूसरे वनडे में उन्होंने 14 गेंदों में छह छक्के लगाए. शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. वेस्‍टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ यह सीरीज 2-0 के अंतर से जीती.

संन्यास से वापसी कर चुके हैं ब्रावो



ब्रावो की बात करें तो सीएसके के इस खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान किया था. हालांकि इस साल की शुरुआत में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में खेलकर संन्‍यास से वापसी की. ब्रावो ने 2016 में आखिरी बार वेस्‍टइंडीज के लिए अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला था. टी20 वर्ल्‍ड कप का गत चैंपियन होने के बावजूद वेस्‍टइंडीज इस प्रारूप में निरंतर प्रदर्शन करने वाली टीम नहीं है, जबकि उसके खिलाड़‍ियों को इसमें माहिर माना जाता है.



टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह तैयार है ब्रावो
ब्रावो ने बताया कि कप्तान कायरन पोलार्ड (Keiron Pollard) और कोच फिल सिमन्स की अगुवाई में टी20 विश्व कप की तैयारियां जोरों से हो रही है. ब्रावो ने कहा, 'श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले हमारा प्रदर्शन एक टीम के रूप में अच्‍छा नहीं था. हमने टी20 के लिए तय किया कि सीरीज जीतना फिर से शुरू करेंगे. हमें टी20 फॉर्मेट में विश्‍व की सबसे हावी होने वाली टीमों में से एक बनना है. हमारे पास दुनिया के कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं और जब हम एक टीम बनकर खेलेंगे तो किसी को भी मात दे सकते हैं. सभी ने श्रीलंका के खिलाफ ऐसा प्रण किया और फिर यह साबित करके दिखाया.'

टोक्यो ओलिंपिक को लेकर आई बड़ी खबर, अगले हफ्ते होगा नई तारीखों का ऐलान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 12:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading