Home /News /sports /

खाली स्टेडियम में खेलने पर बोले कोहली- खत्म हो जाएगा क्रिकेट का जादू

खाली स्टेडियम में खेलने पर बोले कोहली- खत्म हो जाएगा क्रिकेट का जादू

विराट कोहली ने ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल फोटो बदल दी है

विराट कोहली ने ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल फोटो बदल दी है

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण कई क्रिकेट सीरीज औऱ टूर्नामेंट रद्द या स्थगित हो गए हैं

     नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मानना है कि कोविड-19 (Covid-19) महामारी के खत्म होने के बाद पूरी संभावना है कि क्रिकेट खाली स्टेडियम में खेला जायेगा, हालांकि इससे खिलाड़ियों के जज्बे पर कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन वह मानते हैं कि जादुई माहौल की निश्चित रूप से कमी खलेगी. दुनिया भर में क्रिकेट बोर्ड खाली स्टेडियम में खेल शुरू करने के विकल्प पर विचार कर रहे हैं. अटकलें ये भी चल रही हैं कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टी20 विश्व कप (T20 World Cup) को कराने के लिये दर्शकों को स्टेडियम से दूर रखा जा सकता है क्योंकि इस समय वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण इसके आयोजन पर भी अनिश्चितता बनी हुई है.

    फैंस के बिना खेलना खिला़ड़ियों के लिए मुश्किल
    कोहली ने कहा, 'जैसे हालात हैं उनमें लगता है कि ऐसा हो सकता है कि मैच खाली स्टेडियम में कराए जाएं लेकिन वह नहीं जानते कि सभी खिलाड़ी इसे किस तरह लेंगे. हम सभी को फैंस के सामने खेलने की आदत है. मैं जानता हूं खिलाड़ी उतने ही जुनून के साथ खेलेंगे लेकिन जिस तरह खिलाड़ी फैंस के साथ कनेक्ट करते हैं, मैच का हर भाव स्टेडियम में महसूस किया जाता है बिना फैंस के वैसा करना मुश्किल होगा. कोहली के मुताबिक बिना फैंस के मैच तो खेले जाएंगे लेकिन वह मजा नहीं आएगा जो स्टेडियम में फैंस के कारण होता है. उन्होंने कहा, ‘चीजें चलती रहेंगी, लेकिन मुझे शक है कि वो कोई भी वो जादू महसूस कर पाएगा जो स्टेडियम के माहौल में बनता है.’

    कई खिलाड़ी खाली स्टेडियम में खेलने को तैयार
    बेन स्टोक्स, जेसन रॉय, जोस बटलर और पैट कमिंस जैसे खिलाड़ियों ने खाली स्टेडियम में खेलने के विचार का समर्थन किया था. हालांकि महान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलेन बोर्डर ने कहा था कि दर्शकों के बिना विश्व कप की मेजबानी सही नहीं होग. एक अन्य आस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और कुछ अन्य क्रिकेटरों का भी ऐसा ही मानना था.

    लॉकडाउन में कोहली मुंबई के अपनी पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ मुंबई में रह रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह इस समय में खुद को पॉजिटिव और खुश रखने की कोशिश कर रहे हैं . उन्हें उम्मीद है कि खेल जब भी शुरू होंगे वह वहीं से शुरुआत करेंगे जहां खत्म किया था.

    भारत के म्यूजियम में रखा जाएगा तिहरा शतक जड़ने वाले इस पाकिस्तानी खिलाड़ी का बल्ला, ये है वजह

    नाम उछलने पर बोले पाकिस्‍तानी दिग्‍गज वसीम अकरम, ऐसा करने से खुद को रोक रखा हैundefined

    Tags: Cricket news, Sports news, Virat Kohli

    अगली ख़बर