Home /News /sports /

पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा बयान- नसीम शाह को मत खेलने देना वर्ल्ड कप

पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा बयान- नसीम शाह को मत खेलने देना वर्ल्ड कप

नसीम शाह ने श्रीलंका के खिलाफ लिए थे पांच विकेट

नसीम शाह ने श्रीलंका के खिलाफ लिए थे पांच विकेट

नसीम शाह (Naseem Shah) टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास सबसे कम उम्र में 5 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं.

    लाहौर. पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammes Hafeez) का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) को अगले महीने होने वाले अंडर-19 विश्व कप (U19 World Cup) में नहीं भेजना चाहिए तथा इसके बजाय इस 16 वर्षीय को तकनीकी और शारीरिक तौर पर बेहतर बनने के लिये प्रयास करने चाहिए.

    नसीम (Naseem Shah) ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया. उन्हें 17 जनवरी से नौ फरवरी के बीच दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिये पाकिस्तान (Pakistan) की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है.

    हफीज ने ट्वीट करके किया आग्रह
    हफीज ने इस संदर्भ में ट्वीट किया, ‘जूनियर चयनसमिति से विनम्र आग्रह है कि वे नसीम शाह को अंडर-19 विश्व कप में खेलने के लिये नहीं भेजें. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुका है और उसे इस स्तर पर तकनीकी और शारीरिक तौर पर बेहतर बनने के लिये काम करना चाहिए. यह उसकी जगह किसी अन्य तेज गेंदबाज को भेजने का अच्छा मौका है. ’



    श्रीलंका के खिलाफ नसीम शाह ने रचा इतिहास
    नसीम (Naseem Shah) ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ 31 रन देकर पांच विकेट लिये और वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में पारी में पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. 16 साल के तेज गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. पाकिस्तान ने यह टेस्ट 263 रन से जीता.

    नसीम टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास सबसे कम उम्र में 5 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं. 16 साल के नसीम शाह ने पिछले महीने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू किया था. अपने पहले टेस्‍ट में उन्‍होंने डेविड वॉर्नर को आउट किया और वे इस फॉर्मेट में उनके पहले शिकार बने. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को कराची टेस्‍ट (Karachi Test) में हराकर दो मैचों की सीरीज को 1-0 से जीत लिया. रावलपिंडी में हुआ सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते ड्रॉ समाप्त हुआ था .

    गांगुली ने याद किया जिंदगी का खास पल, 'कहा उस दिन मुझे किसी का डर नहीं था'

    केएल राहुल का रन बनाना अच्छी बात, मैं अभी बल्लेबाजी करना नहीं भूला: शिखर धवन

    Tags: Cricket news, India Vs Pakistan, Mohammad hafeez, Pakistan National Cricket Team

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर