लाइव टीवी

ऋषभ पंत को मिली कड़ी नसीहत, वो बनने की कोशिश मत करो जो तुम नहीं हो

News18Hindi
Updated: March 19, 2020, 12:00 PM IST
ऋषभ पंत को मिली कड़ी नसीहत, वो बनने की कोशिश मत करो जो तुम नहीं हो
टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत का हालिया प्रदर्शन बेहद खराब रहा है.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के विकल्प के तौर पर टीम इंडिया (Team India) में जगह दी गई थी, लेकिन अभी तक अपने प्रदर्शन से वह छाप छोड़ने में नाकाम साबित हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2020, 12:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. किसी महान खिलाड़ी की जगह टीम में जगह पाने वाले खिलाड़ी को लेकर तुलनात्मक बातें की जाती रही हैं. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर भी हालात कुछ ऐसे ही हैं. महेंद्र सिंह धोनी की जगह टीम में शामिल किए गए पंत अभी तक अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में असफल रहे हैं. हालांकि उन्होंने टुकड़ाें में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन नियमित तौर पर वह इसे जारी नहीं रख सके. यही वजह है कि अपने हालिया प्रदर्शन को लेकर वह लगातार आलोचकों के निशाने पर बने हुए हैं. अब एक और दिग्गज विकेटकीपर ने पंत को कड़ी नसीहत दे डाली है.

मैंने गिलक्रिस्ट या इयान हीली बनने की कोशिश नहीं की
दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन (Brad Haddin) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उनके करियर को लेकर अहम सलाह दी है. 224 मैचों के अंतरराष्ट्रीय करियर के बाद साल 2015 में खेल को अलविदा कहने वाले हैडिन का मानना है कि पंत को किसी और की तरह बनने की कोई जरूरत नहीं है. इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने तो यहां तक कहा कि उन्होंने भी कभी एडम गिलक्रिस्ट और इयान हीली की तरह बनने की कोशिश नहीं की.

अपने अंदाज से ही अपनी पहचान बना पाएंगे पंत



ब्रैड हैडिन (Brad Haddin) के अनुसार, 'आप टीम में अपना स्टाइल लेकर आए हैं. जब मुझे पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिला ‌था, तब मैंने एडम गिलक्रिस्ट या इयान हीली की तरह बनने की कोशिश बिल्कुल नहीं की. मैं इस खेल में अपना अंदाज लेकर आया. यहां एक चुनौती ये भी है कि आपको किसी और की तरह वैसा नहीं बनना है जो आप नहीं हो, बल्कि आप जो हो वैसा ही रहना है.' उन्होंने कहा कि पंत (Rishabh Pant) को खुद पर भरोसा करना चाहिए. इसी तरीके से वो अपनी खुद की पहचान बना पाएंगे.



टीम इंडिया खुशकिस्मत कि उसे धोनी मिले
स्पोर्ट्सस्टार के साथ बातचीत में ब्रैड हैडिन (Brad Haddin) ने कहा कि भारतीय टीम खुशकिस्मत है कि उसे महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जैसा खिलाड़ी मिला. मगर उन्होंने साथ ही कहा कि धोनी ऐसी विरासत छोड़ गए हैं, जिसे आगे ले जाना बिल्कुल भी आसान नहीं है. जो भी उनकी जगह लेगा उसे वैसा ही प्रदर्शन करना होगा जो मानक धोनी ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर स्‍थापित किए हैं.

Coronavirus : सौरव गांगुली बोले, याद नहीं आखिरी बार कब इतना फ्री हुआ था

हमें टीम इंडिया को उसके घर पर हराने की आदत थी, अब न्योता नहीं मिलता-मियांदाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 11:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading