• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Eng vs WI: आईसीसी का नया नियम तोड़ने वाले पहले क्रिकेटर बने डोम सिब्‍ले, गेंद पर लार का किया इस्‍तेमाल

Eng vs WI: आईसीसी का नया नियम तोड़ने वाले पहले क्रिकेटर बने डोम सिब्‍ले, गेंद पर लार का किया इस्‍तेमाल

गेंद को सैनेटाइज करते माइकल गॉफ (फोटो क्रेडिट: AP)

गेंद को सैनेटाइज करते माइकल गॉफ (फोटो क्रेडिट: AP)

डोम सिब्‍ले (Dom Sibley ) ने अपनी गलती स्‍वीकार भी कर ली है. इसके बाद अंपायर्स ने गेंद को सैनेटाइज किया.

  • Share this:
    मैनचेस्‍टर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण करीब चार महीने बाद इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England vs West Indies) के बीच शुरू हुई टेस्‍ट सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई. हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी से पहले कोरोना के खतरे को देखते हुए आईसीसी (ICC) ने कई नए नियमों को लागू करने का आदेश दिया था, जिससे सबसे बड़ा नियम था कि कोई भी खिलाड़ी गेंद पर लार का इस्‍तेमाल नहीं कर सकता. ऐसा करने पर लार का इस्‍तेमाल करने वाले खिलाड़ी की टीम को दो चेतावनी दी जाएगी और फिर भी गलती करने के बाद विपक्षी टीम को पांच अतिरिक्‍त रन दिए जाएंगे.
    दोनों टीम इस बात का ध्‍यान भी रख रही है, मगर दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज डोम सिब्‍ले (Dom Sibley ) ने गलती से गेंद पर लार का इस्‍तेमाल किया, जिसके बाद अंपायर्स ने गेंद को सैनेटाइज किया.



    सिब्‍ले ने अपनी गलती स्‍वीकार भी कर ली है कि जब वो फील्डिंग कर रहे थे तो उन्‍होंने गलती से गेंद पर लार का इस्‍तेमाल किया. इसके बाद 41वां ओवर होने के बाद अंपायर माइकल गॉफ ने सैनेटाइज टिश्‍यू लिया और दोनों तरफ से गेंद को रगड़ा. आईसीसी ने लार पर बैन लगाने के साथ ही कहा था कि अगर मैच के दौरान गेंद पर इसका इस्‍तेमाल होता है तो खेलने शुरू करने से पहले अंपायर्स को गेंद को साफ करना होगा. नया नियम आने के बाद गेंद पर लार के इस्‍तेमाल का यह पहला मामला है.

    लंच तक वेस्‍टइंडीज ने बनाए 118 रन
    वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन रविवार को लंच तक अपनी पहली पारी में दो विकेट पर 118 रन बना लिए. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 469 रन बनाकर घोषित की थी. इससे पहले मैच का तीसरा दिन बारिश के कारण धुल गया था. तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी.

    सिब्‍ले ने जड़ा था शतक
    दूसरे टेस्‍ट में डोम सिब्‍ले ने शतक जड़ा था. सिब्‍ले और बेन स्‍टोक्‍स के बीच बड़ी साझेदारी हुई थी. बेन स्टोक्स ने दसवां टेस्ट शतक लगाते हुए 176 रन बनाए थे जबकि डोम सिब्‍ले ने 120 रन बनाए जो उनका दूसरा टेस्ट शतक था. सिब्ले ने 312 गेंदों में शतक पूरा किया. डोम सिब्ले (Dom Sibley) ने 312 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. उन्‍होंने धीमी पारी जरूर खेली, लेकिन उन्होंने मुश्किल में फंसी टीम को उबारा. तीन विकेट गिरने के बाद सिब्ले ने बेन स्टोक्स के साथ शतकीय साझेदारी की.

    यह भी पढ़ें:

    विराट कोहली पर फिदा खूबसूरत पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने की सगाई, फैंस ने कहा- कमजोर दिल वाले न देखें फोटो

    धोनी और कोहली नहीं मिताली राज हैं इस मामले में नंबर 1, कहा-यह खुश करने वाला है आंकड़ा

    डोम सिब्ले ने मैनचेस्टर की मुश्किल पिच पर 465 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया, जो कि किसी भी टेस्ट क्रिकेटर के लिए एक गजब उपलब्धि है. सिब्ले ने अपने शतक में महज चार चौके जड़े. इससे पहले शतक के दौरान इससे कम चौके ग्राहम थोर्प ने साल 2000 में पाकिस्तान के खिलाफ जड़े थे. अपनी शतकीय पारी में थोर्प ने महज एक चौका लगाया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज