होम /न्यूज /खेल /केवल SKY को 360 डिग्री मत कहो...डबल सेंचुरी पर पूर्व क्रिकेटर ने ईशान किशन को बताया Mr. 361

केवल SKY को 360 डिग्री मत कहो...डबल सेंचुरी पर पूर्व क्रिकेटर ने ईशान किशन को बताया Mr. 361

ईशान ने चटगांव में दोहरा शतक जड़ वनडे में अपनी दावेदारी मजबूत की है. (Suryakumar Yadav/Ishan Kishan Twitter Page)

ईशान ने चटगांव में दोहरा शतक जड़ वनडे में अपनी दावेदारी मजबूत की है. (Suryakumar Yadav/Ishan Kishan Twitter Page)

ईशान किशन किसी भी फॉर्मेट में नियमित तौर पर नहीं खेलते हैं. दोहरे शतक के बाद उन्‍होंने शिखर धवन जैसे सीनियर की मुश्किल ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली: बीते एक साल में जिस तरह से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव उभर का सामने आए हैं उन्‍हें हर कोई साउथ अफ्रीका के दिग्‍गज एबी डिविलियर्स के उत्‍तराधिकारी के तौर पर देख रहा है. चटगांव टेस्‍ट में डबल सेंचुरी लगाने वाले बाएं हाथ के विकेटकीपर बैट्समैन ईशान किशन भी ठीक इसी तर्ज पर 360 शॉट खेलते हुए नजर आए. पूर्व ऑलराउंडर अजय जडेजा का मानना है कि इशान उनसे भी एक कदम आगे हैं.

सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क के शो में अजय जडेजा ने कहा, “यह पीढ़ी इसी तरह के शॉट खेलते हुए बड़ी हुई है. वो किसी भी परिस्थिति में इस तरह से बल्‍लेबाजी करने में खुद को सहज महसूस करते हैं. इस जनरेशन में हमने यह कम ही देखा है कि वो इस तरह की बैटिंग को लंबे समय तक ऐसे ही कर पाएं. अब हर कोई इसी तरह के शॉट खेल रहा है. केवल सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री कहने की जरूरत नहीं है.”

ईशान किशन की पारी के बाद जडेजा ने उन्‍हें सूर्यकुमार यादव से ज्‍यादा नंबर दिए। उन्‍होंने कहा, “ईशान किशन मिस्‍टर 361 डिग्री है क्‍योंकि उसने इस तरह बल्‍लेबाजी करते हुए दोहरा शतक लगा दिया है. उसने विकेट के सामने और पीछे भी शॉट लगाए. इस पीढ़ी में शॉट लगाने की क्षमता है. जो भी उसने दिखाया उसे देखकर अच्‍छा लगा लेकिन क्‍या इस तरह के शॉट वो लंबे समय तक लगा पाएंगे?”

दोहरा शतक लगाने के बाद ईशान किशन ने कहा था कि वो 300 रन बनाने के बारे में भी सोच रहे थे. इसपर अजय जडेजा बोले, “यह काफी अच्‍छा है. भले वो इस बारे में सोच रहे हों या नहीं लेकिन वो कह रहे हैं कि 15 ओवर बचे थे और उन्‍होंने 300 रन मिस कर दिए. कोई भी चीज बिना ड्रीम किए पूरी नहीं होती. आपको कुछ करने से पहले उसका सपना देखना होगा. यह अच्‍छा संकेत है.”

Tags: India vs Bangladesh, Ishan kishan, Suryakumar Yadav

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें