वर्ल्ड कप जीतने के बाद मॉर्गन का बड़ा बयान, कहा-मैच का नतीजा इस तरह नहीं निकलना चाहिए था

इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने कहा है कि मुझे नहीं लगता कि इस मैच का नतीजा इस तरह निकलना सही है. खासकर तब जबकि दोनों टीमों के बीच अंतर बेहद बारीक हो.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 1:46 PM IST
वर्ल्ड कप जीतने के बाद मॉर्गन का बड़ा बयान, कहा-मैच का नतीजा इस तरह नहीं निकलना चाहिए था
ऑयन मॉर्गन अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं. (फोटो-रॉयटर्स)
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 1:46 PM IST
वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपरओवर में जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल, मॉर्गन की कप्तानी में भले ही इंग्लैंड ने अपना पहला वर्ल्ड कप जीत लिया है, लेकिन उसकी यह जीत विवादों से जुड़ी रही. वो इसलिए क्योंकि फाइनल में स्टोक्स के बल्ले से लगकर मिले ओवरथ्रो के रनों ने न्यूजीलैंड की हार सुनिश्चित कर दी थी, जबकि नियम के अनुसार इंग्लैंड को वो छह की जगह पांच रन मिलने चाहिए थे. इसके साथ ही सुपरओवर में भी स्कोर बराबर रहने की सूरत में इंग्लैंड को अधिक बाउंड्री लगाने के आधार पर विजेता घोषित कर दिया गया था.

वर्ल्ड कप के इस नतीजे को लेकर कई लोगों ने आईसीसी के अजीबोगरीब नियमों की आलोचना की थी. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इसे शर्मनाक स्थिति बताया था, जबकि सचिन तेंदुलकर ने भी कहा था कि इस मैच का नतीजा सुपरओवर के जरिये ही निकलना चाहिए था. अब इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है.

इंग्लैंड को उसका पहला वर्ल्ड कप जितवाने वाले कप्तान ऑयन मॉर्गन ने कहा है कि मुझे नहीं लगता कि इस मैच का नतीजा इस तरह निकलना सही है. खासकर तब जबकि दोनों टीमों के बीच अंतर बेहद बारीक हो. मॉर्गन ने हालांकि ये भी कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैच में कोई एक ऐसा पल था, जिसे देखकर आप कह सकें कि वहां मैच गंवा दिया. यह इतना बैलेंस था.

cricket, sports, eoin morgan, morgan retirement, morgan world champion, england cricket team, क्रिकेट, ईसीबी, स्पोर्ट्स, खेल, ऑयन मॉर्गन, मॉर्गन संन्यास, मॉर्गन रिटायरमेंट, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, world cup champion
इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में मैंने कई बार केन विलियमसन से बात की है. (फाइल फोटो)


मॉर्गन अपनी स्पष्ट सोच को लेकर जाने जाते हैं. इस बारे में उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि मैं वहां मौजूदा था जब ये सब कुछ हुआ. मुझे नहीं लगता कि जीत ने इस चीज को आसान कर दिया है, लेकिन निश्चित रूप से हार से ये और मुश्किल जरूर हो जाती. मैच में एक भी पल ऐसा नहीं आया जिसके बाद आप यह कह सकें कि हम ये डिजर्व करते थे. यह इतना करीबी मामला था.

मॉर्गन के अनुसार, इस मुकाबले में कई मौके आए जब मैच इंग्लैंड या न्यूजीलैंड के पक्ष में गया. मैंने पिछले कुछ दिनों में केन विलियमसन से कई बार बात की है. हम दोनों का रिश्ता ऐसा नहीं है कि हमें एक-दूसरे को सफाई देने की जरूरत पड़े. हालांकि मॉर्गन ने इस बात से सहमति जताई कि वर्ल्ड कप का फाइनल क्रिकेट का सबसे शानदार मैच था.

इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाला ये खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के बाद लेगा संन्यास!
Loading...

ये हैं खेल जगत के सबसे स्टाइलिश खिलाड़ी, जानिए कौन हैं नंबर वन
First published: July 20, 2019, 1:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...