अपना शहर चुनें

States

ऋषभ पंत ने विजयी चौका जड़ने से पहले नवदीप सैनी से कहा था-घबराओ मत, मैं देख लूंगा

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यादगार प्रदर्शन किया.  (साभार-AP)
ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यादगार प्रदर्शन किया. (साभार-AP)

ब्रिसबेन टेस्ट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने यादगार नाबाद 89 रनों की पारी खेली थी. भारत गाबा टेस्ट तीन विकेट से जीतने में सफल रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 9:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ब्रिसबेन टेस्ट में जब भारतीय टीम जीत से सिर्फ तीन रन दूर थी तब नवदीप सैनी (Navdeep Saini) बल्लेबाजी करने के लिए उतरे. क्रीज पर दूसरी छोर पर विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) डटे हुए थे. सैनी जानते थे कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर कड़ा प्रहार कर रहे पंत आसानी से मैच जीता देंगे. पंत ने इस मैच को अपने स्टाइल में खत्म करते हुए जोश हेजलवुड की गेंद को सीमारेखा के पार भेजा और भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से जीत हासिल की.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार, सैनी ने बताया कि क्रीज पर उनकी पंत से क्या बातचीत हुई थी. सैनी ने कहा, "यह पहली बार था जब मैं पंत के साथ बल्लेबाजी कर रहा था. यह बहुत मजेदार था. मैं जानता था कि वह भारत को मैच जीता देगा. क्रीज पर पहुंचने के बाद मैंने ऋषभ पंत की ओर देखा और पूछा क्या करना है. पंत ने कहा कि कुछ नहीं करना, बस तेज भागना, जब बोलूंगा, रिस्की रन मत लेना. यह कहने के बाद दोबारा वह मेरे पास आया. पंत ने कहा कि घबराओ मत, मैं देख लूंगा." सैनी इस मैच में गेंदबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे. हालांकि उन्हें क्रीज पर ज्यादा देर रुकना नहीं पड़ा. उन्हें एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला. पंत ने उनके आते ही तीन मिनट के अंदर मैच जीता दिया.

यह भी पढ़ें:



बड़ी खबर: IPL 2021 के लिए 18 फरवरी को चेन्‍नई में लगेगी खिलाड़ियों पर बोली
PAK vs SA: पाकिस्तानी विकेटकीपर रिजवान ने ऐसा किया रन आउट, याद आ गए जोंटी रोड्स- देखें Video

सैनी ने बताया, "जब पंत ने विजयी रन के लिए हिट लगाया तो वह चिल्लाया दौड़ो. मुझे पता था कि उसने मुझे तेज दौड़ लगाने के लिए कहा है. मैंने यह भी नहीं देखा कि गेंद कहां गई है और दौड़ना शुरू कर दिया. जब पंत ने जश्न मनाना बंद कर दिया तब मुझे पता चला कि हम जीत गए." पंत ने इस मैच में 138 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्के की बदौलत नाबाद 89 रन बनाए थे. पंत की इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज