India vs Australia: ब्रिस्बेन टेस्ट पर मंडराया खतरा, कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने पर कड़ा लॉकडाउन लागू

ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट 15 जनवरी से खेला जाना है.  (साभार-एपी)

ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट 15 जनवरी से खेला जाना है. (साभार-एपी)

India vs Australia: ब्रिस्बेन के एक क्वारंटीन होटल का कर्मचारी ब्रिटेन के नए कोरोना वायरस स्ट्रेन (Corona Virus New Strain) से संक्रमित पाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 8:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच ब्रिस्बेन (Brisbane) में होने वाले चौथे टेस्ट मैच पर खतरा मंडरा रहा है. क्वींसलैंड सरकार ने आज से ब्रिस्बेन में तीन दिनों के लिए कड़े लॉकडाउन (Lockdown)  का ऐलान किया है. लॉकडाउन शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार शाम छह बजे तक लागू रहेगा. ब्रिस्बेन में कोरोना वायरस के एक नए मामले के चलते लॉकडाउन का फैसला लिया गया है. बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का चौथा मैच ब्रिस्बेन में ही खेला जाना है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम मंगलवार (12 जनवरी) को ब्रिस्बेन पहुंचने वाली है, जहां उन्हें एक दिन कड़ी पाबंदी में होटल के कमरे में ही रहना होगा. स्थानीय सरकार ने संकेत दिए है कि अगर वायरस का प्रसार होता है तो वे लॉकडाउन बढ़ाने से नहीं कतराएंगे. दरअसल ब्रिस्बेन के एक क्वारंटीन होटल का कर्मचारी ब्रिटेन के नए कोरोना वायरस स्ट्रेन से संक्रमित पाया गया, जिसके चलते सरकार यह कड़ा फैसला लागू करने के लिए बाध्य हुई. ब्रिस्बेन ऑस्ट्रेलिया का तीसरा सबसे बड़ा शहर है जहां 20 लाख लोग रहते हैं.

क्वींसलैंड प्रीमियर अन्नास्टासिया पलासजिचुक ने शुक्रवार को कहा, "वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हम जल्द से जल्द सभी कदम उठाएंगे. यह बेहद गंभीर मसला है. ग्रेटर ब्रिस्बेन क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है." जब उनसे ब्रिस्बेन टेस्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "बात चल रही है. इस स्टेज पर हम अभी सकारात्मक बातचीत कर रहे हैं."

यह भी पढ़ें:
ICC रैंकिंग: ‘घर का शेर’ बन गया नंबर-1, भारत विदेश में 3 गुने मैच जीतकर भी तीसरे नंबर पर

IND vs AUS: जसप्रीत बुमराह ने उतारी स्टीव स्मिथ की नकल, VIDEO वायरल

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में ऐसी खबरें आई थी कि भारतीय टीम प्रबंधन चौथे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन की यात्रा नहीं करना चाहता क्योंकि वहां कड़े प्रतिबंध लागू होंगे. हालांकि भारत टेस्ट टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि भारतीय खिलाड़ी परेशान नहीं है लेकिन बायो-बबल के नियम चलते थोड़ी मु्श्किल हो जाती है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम फिलहाल सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच खेल रही है. सीरीज एक-एक से बराबर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज