• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • India vs England Dream 11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

India vs England Dream 11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

Dream 11, India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच आज से लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. (AFP)

Dream 11, India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच आज से लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. (AFP)

Dream 11 Team Prediction India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में किस खिलाड़ी पर लगाया जाए दांव और कौन है असली मैच विनर? यहां पढ़ें दोनों टीमों की ताकत और कमजोरी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच लॉर्ड्स के मैदान में 12 अगस्त (गुरुवार) से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय टीम इंग्लैंड (Ind vs Eng) के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में अपनी ख्याति के अनुरूप बल्लेबाजी करने के संकल्प के साथ मैदान पर उतरेगी. भारत बारिश के कारण ड्रॉ छूटे पहले टेस्ट मैच में जीत की अच्छी स्थिति में था लेकिन उसका पहली पारी का 278 रन का स्कोर अपेक्षानुरूप नहीं था. भारत के तीन प्रमुख बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे इस पारी में नाकाम रहे थे. यह नहीं भूलना चाहिए कि रहाणे के मेलबर्न में लगाये गये शतक को छोड़ दिया जाए तो ये तीनों पिछले दो वर्षों से बड़ी पारियां नहीं खेल पाये हैं.

    कोहली और पुजारा इस बीच अपनी अच्छी शुरुआत को शतक में नहीं बदल पाये हैं. कोहली यदि चार तेज गेंदबाजों के साथ ही उतरना चाहेंगे तो फिर शार्दुल ठाकुर की जगह पर इशांत शर्मा या उमेश यादव में से किसी एक को लिया जाएगा लेकिन यह फैसला आसान नहीं होगा. मौसम की बात करें तो लंदन में अधिकतम तापमान 23 डिग्री और औसत तापमान लगभग 14 डिग्री चल रहा है. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इंग्लैंड 2018 की तरह यहां पिच पर घास रखेगा क्योंकि तब भारतीय बल्लेबाजी दो दिन में ढह गयी थी और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स इंग्लैंड की जीत के नायक बने थे.

    भारत बनाम इंग्लैंड ड्रीम11 टीम:
    विकेटकीपर– जोस बटलर, ऋषभ पंत
    बल्लेबाज – जो रूट (कप्तान), विराट कोहली (उप कप्तान), केएल राहुल, जॉनी बेयरस्टो
    ऑलराउंडर – रवींद्र जडेजा, सैम करेन
    गेंदबाज – जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऑली रॉबिनसन.

    भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, ऋद्धिमान साहा.

    इंग्लैंड: रॉरी बर्न्स, डॉम सिब्ले, जॉक क्राउली, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, डेनिलय लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करेन, ऑली रॉबिनसन, जेम्स एंडरसन, मोईन अली, हसीब हमीद, मार्क वुड, क्रेग ओवर्टन, साकिब महमूद, ओली पोप और जैक लीच.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज