Home /News /sports /

IND vs NZ, 2nd Test Dream 11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

IND vs NZ, 2nd Test Dream 11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

India vs New Zealand Test Series: मुंबई टेस्ट में विराट कोहली वापसी कर रहे हैं.. (AP)

India vs New Zealand Test Series: मुंबई टेस्ट में विराट कोहली वापसी कर रहे हैं.. (AP)

Dream 11 team Prediction India vs New Zealand 2nd Test: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मुंबई में दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच में किस खिलाड़ी पर लगाया जाए दांव और कौन है असली मैच विनर?

    नई दिल्ली. भारत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट में न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से शुक्रवार (3 दिसंबर) को भिड़ेगा. दोनों पक्षों ने ग्रीन पार्क में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके परिणामस्वरुप पहला टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ. निर्णायक टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली वापस आ गए हैं. अब यह पता लगाना दिलचस्प होगा कि कप्तान के लिए कौन जगह बनाएगा. दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट के पांचवें दिन अच्छी बल्लेबाजी की. विशेष श्रेय नवोदित रचिन रवींद्र को दिया जाना चाहिए, जिन्होंने चौथी पारी में 91 गेंदों का सामना किया. न्यूजीलैंड टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 स्थान पर है और भारतीय धरती पर पहली बार सीरीज जीतने का लक्ष्य रखेगा.

    पिछली बार वानखेड़े (Wankhede Stadium) ने 2016 में एक टेस्ट की मेजबानी की थी. यह भारत में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी सतहों में से एक है और यहां स्पिनरों के लिए भी काफी समर्थन होगा. इस विकेट पर साझेदारी बनाना अहम होगा. यहां पहले बल्लेबाजी करना अच्छा विकल्प है, लेकिन मुंबई में लगातार हो रही बारिश भी चिंता का सबब है. वानखेड़े स्टेडियम पर संभव है कि मेजबान टीम को चार ही दिन मिले, क्योंकि पहले दिन भारी बारिश का अनुमान है. बारिश और धूप के अभाव के कारण तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को उतारा जा सकता है. पिच अनुकूल होने के कारण तीन स्पिनरों की जगह बरकरार रहने की संभावना है.

    IND vs NZ 2nd Test: विराट कोहली की टीम में एंट्री से कौन होगा प्लेइंग-11 से ‘आउट’ ? जानें कप्तान का जवाब

    IND vs NZ, Dream 11 Team Prediction

    विकेटकीपर: ऋद्धिमान साहा
    बल्‍लेबाज: विराट कोहली, केन विलियमसन, श्रेयस अय्यर, टॉम लाथम
    ऑलराउंडर्स: रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल
    गेंदबाजी: टिम साउदी, काइल जैमिसन, रविचंद्रन अश्विन, ऐजाज पटेल

    IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर कब होगा फैसला, विराट कोहली ने बताया
    दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

    भारत : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, श्रीकर भरत, प्रसिद्ध कृष्णा.

    न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), विल यंग, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, टिम साउदी, नील वैगनर, काइल जैमिसन, विलियम समरविले, ऐजाज पटेल, मिचेल सेंटनर, रचिन रवींद्र.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर