RCB vs PBKS Dream 11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

RCB vs PBKS Dream 11 Team Prediction: दिल्ली और कोलकाता के बीच मुकाबला (PIC: PTI)

RCB vs PBKS Dream 11 Team Prediction: दिल्ली और कोलकाता के बीच मुकाबला (PIC: PTI)

Dream 11 Team Prediction Royal Challengers Bangalore vs Punjab Kings: चेन्नई और कोलकाता के बीच आईपीएल के चौथे मुकाबले में किस खिलाड़ी पर लगाया जाए दांव और कौन है असली मैच विनर? यहां पढ़ें दोनों टीमों की ताकत और कमजोरी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 3:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) का 26वां मैच पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल में अबतक पंजाब और बैंगलोर के हीच 26 मैच खेले जा चुके हैं. इनमें से 14 बार पंजाब और 12 बार बैंगलोर ने जीत हासिल की है. पंजाब की टीम चार हार और दो जीत से चार अंक लेकर अंकतालिका में छठे स्थान पर है जबकि आरसीबी ने पांच मैच जीते हैं और वह 10 अंक के साथ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से केवल रन गति के आधार पर पीछे दूसरे नंबर पर है.

सीएसके के हाथों एकमात्र हार को छोड़ दिया जाए तो आरसीबी अपने पहले आईपीएल खिताब का मजबूत दावेदार बना हुआ है और टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ उसके अधिकतर खिलाड़ी फार्म हासिल कर रहे हैं. आरसीबी की बल्लेबाजी भी विराट कोहली, देवदत्त पडिक्कल, डिविलियर्स और ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पर काफी निर्भर है. ये चारों हालांकि अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जिससे टीम जीत हासिल करती जा रही है.

पंजाब को अब तक उसके बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण नुकसान पहुंचा है. अपने छह मैचों में केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम ने तीन मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 106, 120 और 123 का कम स्कोर बनाया. राहुल ने अब तक अपनी टीम की तरफ से बल्लेबाजी का जिम्मा संभाला है और उनसे टीम को फिर से अच्छी शुरुआत की उम्मीद रहेगी. मयंक अग्रवाल अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये हैं जबकि क्रिस गेल छह मैचों में से केवल दो में चल पाये हैं.

पंजाब किंग्स बनाम आरसीबी ड्रीम 11 टीम
विकेटकीपर-केएल राहुल, एबी डिविलियर्स (उप कप्तान)

बल्लेबाज-देवदत्त पडिक्कल (कप्तान), विराट कोहली, मयंक अग्रवाल

ऑलराउंडर-ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा



गेंदबाज-हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, काइल जेमिसन

यह भी पढ़ें:

IPL 2021: पृथ्वी शॉ ने शिवम मावी के ओवर में लगाए थे 6 चौके, वीडियो में देखें गेंदबाज का 'बदला'

राशिद खान ने शेयर किया भावुक वीडियो, कहा- अफगानिस्तान कोरोना के खिलाफ जंग में भारत के साथ खड़ा

आरसीबी की गेंदबाजी भी मजबूत

रजत पाटीदार ने पिछले मैच में अपनी क्षमता दिखायी जबकि काइल जेमिसन भी निचले क्रम में उपयोगी रन जुटा सकते हैं. आरसीबी का गेंदबाजी विभाग भी प्रभावी रहा है. हर्षल पटेल ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभायी है जबकि मोहम्मद सिराज ने पिछले मैच में खतरनाक ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर के क्रीज पर होने के बावजूद आखिरी ओवर में 14 रन का सफल बचाव किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज