LIVE NOW

CSK vs MI Match Highlights, IPL 2020: चेन्नई ने मुंबई को हराया, क्लिक कर जानें सारी अपडेट्स

Dream11 IPL (Indian Premier League) 2020: Dream11 IPL (Indian Premier League) 2020: आईपीएल के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 5 विकेट से हराया

Hindi.news18.com | September 20, 2020, 12:51 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 20, 2020

हाइलाइट्स

10:09 pm (IST)

कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन खाली स्टेडियम में कराया जा रहा है लेकिन चकाचौंध की कमी को पूरा करने के लिये फ्रेंचाइजी टीमों ने पूर्व में रिकार्ड किये गये दर्शकों के शोर से माहौल को गुंजायमान रखा.

10:09 pm (IST)

लुंगी एनगिडी की अगुवाई में डेथ ओवरों की कसी हुई गेंदबाजी और फाफ डुप्लेसिस के शानदार क्षेत्ररक्षण के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उदघाटन मैच में शनिवार को यहां मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स को नौ विकेट पर 162 रन ही बनाने दिये. मुंबई एक समय 180 से अधिक रन बनाने की स्थिति में दिख रहा था लेकिन उसने आखिरी छह ओवरों केवल 41 रन बनाये और इस बीच छह विकेट गंवाये. उसकी तरफ से सौरभ तिवारी ने सर्वाधिक 42 रन बनाये.

8:27 pm (IST)

सिर्फ दाढ़ी-मूंछ ही नहीं महेंद्र सिंह धोनी की फिटनेस भी और अच्छी नजर आई. खासकर धोनी के बाइसेप्स और चेस्ट का साइज काफी ज्यादा बढ़ा हुआ नजर आया. धोनी की जबर्दस्त बॉडी देख कमेंटेटर मुरली कार्तिक हैरान रह गए और उन्होंने माही से इसका राज पूछ लिया. धोनी ने बताया कि उन्होंने लॉकडाउन में अपने शरीर पर काफी मेहनत की. धोनी ने बताया कि उन्होंने जिम पर काफी ज्यादा ध्यान दिया, जिसका नतीजा सभी के सामने है. 

8:27 pm (IST)

महेंद्र सिंह धोनी वापसी के बाद बेहद ही अलग अंदाज में नजर आए. धोनी अकसर अपना लुक बदलते रहते हैं और इस बार भी वो अलग अवतार में दिखाई दिये. धोनी ने अलग स्टाइल में अपनी दाढ़ी-मूंछ रखी थी. धोनी की दाढ़ी-मूछ का स्टाइल साउथ इंडियन स्टार जैसा लग रहा था. 

7:26 pm (IST)

मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा, क्विंटन डीकॉक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

7:26 pm (IST)

चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन
मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसी, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, सैम कर्रन, दीपक चाहर, पीयूष चावला और लुंगी एन्गिडी.

7:26 pm (IST)

आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीत, मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है.

5:53 pm (IST)

इस बीच बॉलीवुड के किंग खान और केकेआर के मालिक शाहरुख खान ने भी चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस को पहले मैच के लिए शुभकमानाएं दी. शाहरुख खान ने ट्वीट कर लिखा, 'आज के मैच के लिए ऑल द बेस्ट मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स. सभी खिलाड़ियों के स्वस्थ रहने और अच्छे मैच की कामना करता हूं. रोहित शर्मा और एमएस धोनी अच्छा प्रदर्शन करना. आप लोगों को देखने के लिए इंतजार नहीं हो पा रहा है. 6 फीट दूरी से गले मिलता हूं.'

5:22 pm (IST)

मुंबई की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कायरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टर-नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

5:22 pm (IST)

मुंबई का गेंदबाजी अटैक थोड़ा नया दिखने वाला है. इस बार टीम ने नाथन कूल्टर नाइल और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को अपने साथ जोड़ा है. मलिंगा की गैरमौजूदगी में इन दोनों ही गेंदबाजों पर अच्छे प्रदर्शन का जिम्मा होगा. स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर मुंबई के पास लेग स्पिनर राहुल चाहर हैं. वहीं मुंबई के सबसे बड़े हथियार जसप्रीत बुमराह पर भी इस सीजन में ज्यादा जिम्मेदारी रहेगी.

LOAD MORE
नई दिल्ली. आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत  अबु धाबी में हुई. पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया.  मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए, जवाब में चेन्नई की टीम ने 4 गेंद पहले जीत हासिल की. अंबाती रायडू ने 71 रन बनाए, वहीं फाफ डुप्लेसी ने नाबाद 58 रनों की पारी खेली.

चेन्नई के गेंदबाजों ने भी टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की. दीपक चाहर ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिये. सैम कर्रन ने 28 रन देकर 1 विकेट चटकाया. लुंगी एन्गिडी महंगे साबित हुए लेकिन उन्होंने 3 विकेट हासिल किये. पीयूष चावला ने 4 ओवर में महज 21 रन देकर 1 विकेट चटकाया. जडेजा ने 4 ओवर में 42 रन देकर 2 विकेट लिये

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज